Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Board Exam Cheating: परीक्षा में पकड़ा गया एक और नकलची भाई, बुआ के लड़के की जगह दे रहा था पेपर

Viral News: UP Board ने नकल रोकने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए थे लेकिन नकलची सारे दावों को धता बता रहे हैं.

UP Board Exam Cheating: परीक्षा में पकड़ा गया एक और नकलची भाई, बुआ के लड़के की जगह दे रहा था पेपर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं की परीक्षा चल रही है. योगी सरकार (Yogi Government) में यूपी बोर्ड ने नकल को लेकर पिछली बार से ज्यादा इंतजाम किया है. वहीं नकलची (UP Board Cheating) अभी भी अपराध करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला देवरिया जिले से सामने आया है. यहां एक मुन्ना भाई अपनी बुआ के लड़के की जगह एग्जाम देने पहुंच गया. इस शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

यह मुन्नाभाई रुटीन चेकिंग के दौरान पकड़ा गया था. जानकारी के अनुसार सरदार वल्लभ भाई पटेल इंटर कालेज में एग्जामनर उसका फेस जब एडमिट कार्ड की तस्वीर से मिला रहे थे तो उस दौरान ही उन्हें संदेह हुआ. एग्जाम के दौरान पकड़़े गए शख्स की आयु का अंदाजा 27 वर्ष  लगाया गया है.

CBSE Board Exam Admit Card 2023: सीबीएसई 10वीं,12वीं के एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म? ऐसे करें डायरेक्ट डाउनलोड

बुआ के लड़के की जगह दे रहा था एग्जाम

गिरफ्तार हुए लड़के ने अपना नाम सतीश कुमार बताया है. वह अपनी बुआ के लड़के दुर्गेश प्रसाद की जगह हाईस्कूल की परीक्षा देने आया था. नकल की इस अजीबो-गरीब घटना को लेकर अधिकारियों का कहना है कि अभी यह भी चेक किया जा रहा है कि कही एग्जाम के एडमिट कार्ड से छेड़छाड़ तो नहीं की गई है. 

जानकारी के मुताबिक लड़का गणित की परीक्षा का एग्जाम दे रहा था. इस दौरान यह भी सामने आया है कि एग्जाम सेंटर में मामले को दबाने के भी प्रयास किए गए थे. इस मामले केंद्र व्यवस्थापक को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है. इस घटना को लेकर अपर जिलाधिकरी प्रशासन गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे युवक को पकड़ा गया है, उसे जेल भेजा जा रहा है.

CBSE 10th 12th Exam: 10वीं, 12वीं के छात्रों को सीबीएसई का अलर्ट, पढ़ें बोर्ड ने क्यों कहा ‘हो जाओगे फेल’

मामला दबाने की हुई कोशिश

अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में आगे भी जांच की जा रही है. अगर इसमें किसी और की भी संलिप्तता पाई जाएगी तो उसके विरुद्ध भी कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि इस मामले में केंद्र व्यवस्थापक का रवैया संदिग्ध पाया गया है क्योंकि उन्होंने इस मामले को दबाने के प्रयास किए. स्कूल निरीक्षक विनोद कुमार राय को जब इस बात का पता चला तो उनकी केंद्र व्यवस्थापक के साथ काफी बहस हो गई. इसके बाद इस बाद की सूचना पुलिस को दी गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement