Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Board Exam Result: जिसे अदालत ने सुनाई थी सजा-ए-मौत, उसकी आई फर्स्ट डिवीजन

UP Board Exam Result: मनोज यादव थाना कलान क्षेत्र का रहने वाला है और वह 28 जनवरी 2015 को पांच वर्षीय अनमोल की गोली मारकर हत्या करने का दोषी है.

UP Board Exam Result: जिसे अदालत ने सुनाई थी सजा-ए-मौत, उसकी आई फर्स्ट डिवीजन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की अदालत से फांसी की सजा प्राप्त एक कैदी ने उत्तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UP Board Exam Results) के हाईस्कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है. जिला कारागार शाहजहांपुर के जेल अधीक्षक बीडी पांडेय ने रविवार को PTI को बताया कि जिले की एक अदालत ने पांच साल के मासूम बच्चे के हत्‍या के मामले में मनोज नामक व्यक्ति को को फांसी की सजा सुनाई थी. इसके बाद भी मनोज ने जेल से ही पढ़ाई करके हाई स्‍कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है.

शनिवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) की इस वर्ष की हाईस्कूल की परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ. जेल अधीक्षक ने बताया कि बंदी मनोज यादव थाना कलान क्षेत्र का रहने वाला है और वह 28 जनवरी 2015 को पांच वर्षीय अनमोल की गोली मारकर हत्या करने का दोषी है. इस मामले में 24 नवंबर 2021 को उसे फांसी की सजा सुनाई गयी थी.

पढ़ें- Agnipath Scheme: कब शुरू होगी भर्ती? तीनों सेनाओं ने बताया

उन्होंने बताया कि सजा सुनाए जाने के पहले ही मनोज ने कक्षा 10 का फॉर्म जेल से ही भरा था, परंतु फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद उसने पढ़ना छोड़ दिया. पांडेय ने बताया कि हमने उसे लगातार मन लगाकर पढ़ाई के लिए प्रेरित किया और फिर उसने पढ़ाई की और 64 प्रतिशत अंक लाकर प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास कर ली. पांडेय ने बताया कि मनोज को पढ़ाई के लिए पुस्तकें आदि उनके द्वारा उपलब्ध कराई गई तथा समय-समय पर उससे मिलकर पढ़ाई के संबंध में जानकारी भी प्राप्त की जाती रही.

पढ़ें- Agnipath Scheme: वापस नहीं ली जाएगी अग्निपथ स्कीम, सख्त लहजे में बोले सेना के अधिकारी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement