Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi और NDA की जीत पर खास दोस्तों ने दी बधाई, देखें ऋषि सुनक और पुतिन ने क्या कहा 

Putin And Rishi Sunak Congratulates PM Modi: प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. एनडीए ने बहुमत का जादुई आंकड़ा छू लिया है. 

Latest News
PM Modi और NDA की जीत पर खास दोस्तों ने दी बधाई, देखें ऋषि सुनक और पुतिन ने क्या कहा 

पुतिन-सुनक ने पीएम मोदी को दी बधाई

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections Result 2024) के नतीजे आ चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बना रही है. पीएम तीसरी बार 8 जून को शपथ ले सकते हैं. विदेशी राष्ट्राध्यक्षों ने भी पीएम को इस जीत के लिए बधाई दी है. ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी है. 10 साल के कार्यकाल में पीएम ने ब्रिटेन और रूस के साथ भारत के संबंधों को पहले से मजबूत किया है. 

व्लादिमीर पुतिन ने दी जीत की बधाई 
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन युद्ध के बाद से वैश्विक बॉयकॉट झेल रहे हैं. हालांकि, इन मुश्किल हालात में भी रूस और भारत के बीच संबंध पहले की ही तरह मजबूत हैं. एनडीए को लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए बधाई देते हुए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उम्मीद जताई है कि दोनों देशों के बीच सहयोग और साझेदारी नए मुकाम तक पहुंचेंगे. 


यह भी पढ़ें:  चुनाव नतीजों में 4 क्षेत्रीय पार्टियों का हाल बुरा, एक भी सीट पर नहीं मिली जीत  


ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने भी दी बधाई 
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी एक्स पर पोस्ट कर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. सुनक ने हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा ओम में पोस्ट कर पीएम को बधाई दी है. सुनक ने उम्मीद जताई है कि भारत और ब्रिटेन के बीच रिश्ते और प्रगाढ़ होंगे. बता दें कि भारतीय मूल के सुनक की शादी अक्षता मूर्ति से हुई है. अक्षता देश के जाने-माने उद्योगपति नारायणमूर्ति की बेटी हैं. जी-20 समिट में हिस्सा लेने के लिए सुनक अपनी पत्नी के साथ पहुंचे थे.


यह भी पढ़ें: खरगे के घर पर इंडिया अलायंस की बैठक, इशारों में TDP-JDU को दिया बुलावा  


2024 लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद विदेशी मीडिया में भी पीएम की जीत को बड़ी कवरेज मिली है. द गार्डियन, सन समेत इटली, सऊदी अरब, यूएई, बांग्लादेश, सेशल्स, सिंगापुर, जापान समेत कई अन्य देशों के मीडिया में भी पीएम की जीत को ऐतिहासिक बताया गया है.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement