Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bundelkhand Expressway भी हो गया तैयार, 12 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

Bundelkhand Expressway Kab Shuru Hoga: यूपी का पांचवा एक्सप्रेस-वे यानी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे अब बनकर तैयार हो गया है और पीएम मोदी 12 जुलाई को इसका उद्घाटन करेंगे.

Bundelkhand Expressway भी हो गया तैयार, 12 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

12 जुलाई को होगा बुंदेलखंडे एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश को जल्द ही एक और एक्सप्रेस-वे मिलने जा रहा है. यूपी का पांचवां एक्सप्रेस-वे यानी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) बनकर तैयार है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 12 जुलाई को इसका उद्घाटन करेंगे और यह आम जनता के इस्तेमाल के लिए खोल दिया जाएगा. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) के मुताबिक, इस एक्सप्रेस-वे को बनाने के लिए तय की गई समयसीमा से आठ महीने पहले ही इसे तैयार कर लिया गया है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 फरवरी 2020 को चित्रकूट में इस एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था और अब उन्हीं के हाथों इसका लोकार्पण भी होना है.

एक्सप्रेस-वे निर्माण की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नन्दी ने मंगलवार को जालौन के कैथेरी टोल प्लाजा पहुंचे. उन्होंने निर्माण कार्य का निरीक्षण किया, साथ ही उद्घाटन समारोह स्थल पर जाकर अधिकारियों को उद्घाटन समारोह भव्य बनाने के भी निर्देश दिए. कहा जा रहा है कि उद्धाटन समारोह में पीएम मोदी के साथ, सीएम योगी और कई बड़े मंत्री भी शिरकत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- सीएम केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में लगेगा शॉपिंग फेस्टिवल, जानें क्या होगा खास 

विपक्ष पर बरसे नंद गोपाल नंदी
इस मौके पर मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने जिस बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को पत्थर समझकर उपेक्षित रखा था, उस बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न सिर्फ तराशा है, बल्कि तराशकर हीरा बनाया है. उन्होंने आगे कहा, 'कल का उपेक्षित बुंदेलखंड अब बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के जरिए तरक्की के सोपान को हासिल करेगा और आगे बढ़ेगा.'

यह भी पढ़ें- Indian Railways: रेलवे ने रद्द की 145 ट्रेनें, स्टेशन जाने से पहले यहां जानें अपनी ट्रेन का स्टेटस 

आपको बता दें कि 29 फरवरी, 2020 को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चित्रकूट की धरती पर बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण की नींव रखी थी अब उन्हीं के हाथों इस एक्सप्रेसवे का लोकार्पण होने जा रहा है. नंद गोपाल गुप्ता ने कहा कि उद्यमी इस क्षेत्र में निवेश के लिए उत्सुक हैं क्योंकि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के संचालित होते ही यह क्षेत्र प्रदेश व देश की राजधानी से जुड़ जाएगा. ऐसे में और अधिक पैमाने पर निवेश आकर्षित होगा और रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे.

रैली के लिए बस से लाए जाएंगे लोग, हर बस में चार सरकारी कर्मचारी
उद्घाटन समारोह के साथ ही जालौन में आयोजित प्रधानमंत्री की जनसभा की तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया गया कि उद्घाटन समारोह में जो भी लोग आएंगे, जिन्हें आमंत्रित किया जाएगा, सभी का कोरोना से बचाव के लिए रैपिड टेस्ट होगा. जो भी बसें रैली के लिए आएंगी वे ग्राम पंचायत में ही पार्क होंगी. लोगों के नाश्ते और भोजन की व्यवस्था बस में ही की जाएगी. प्रत्येक बस में एक होमगार्ड, एक रोजगार सेवक, एक सफाई कर्मी और एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री समेत कुल चार सरकारी कर्मचारी प्रत्येक बस में रहेंगे.

यह भी पढ़ें- अगर किसी पार्टी में हो जाए बगावत तो चुनाव चिह्न को लेकर कैसे होता है फैसला?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद पौधरोपण भी करेंगे. उनकी मौजूदगी में 10-10 मीटर की दूरी पर पीपल, बरगद और पाकड़ के पौधे लगाए जाएंगे, जो आगे जाकर पौधे से छायादार वृक्ष बन सकें. बताया गया कि जिन जिन स्थानों से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे जा रहा है, उन स्थानों के मशहूर सांस्कृतिक चित्र साइन बोर्ड पर लगाए जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement