Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

केबल टीवी ऑपरेटर्स ने JioTV पर फ्री में लाइव क्रिकेट प्रसारण पर जताया गुस्सा, TRAI से की शिकायत

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही ODI सीरीज को जिओ TV पर दिखाने को ऑल लोकल केबल ऑपरेटर एसोसिएशन ने गलत बताया है. इसकी शिकायत TRAI से भी की है.

Latest News
केबल टीवी ऑपरेटर्स ने JioTV पर फ्री में लाइव क्रिकेट प्रसारण पर जताया गुस्सा, TRAI से की शिकायत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही ODI सीरीज का प्रसारण जिओ टीवी पर किया जा रहा है. इसको लेकर ऑल लोकल केबल ऑपरेटर एसोसिएशन दिल्ली (ALCOA INDIA) ने ट्राई को एक पत्र लिख अपनी नाराजगी जाहिर की है. ऑल लोकल केबल ऑपरेटर एसोसिएशन का कहना है कि ओटीटी पर क्रिकेट का प्रसारण गलत है. इस पर तुरंत रोक लगानी चाहिए.

ऑल लोकल केबल ऑपरेटर एसोसिएशन दिल्ली की ओर से कहा गया है कि खासकर भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी-20 और ODI सीरीज का लाइव टेलीकास्ट जिओ टीवी पर किया जा रहा है. इससे केबल टीवी उद्योग को व्यापार और रोजगार के मामले में भारी नुकसान हो रहा है.


यह भी पढ़ें: हिमाचल में 3 दिन में चौथी बार फटा बादल, उत्तराखंड में 6,900 लोग बचाए


ALCOA INDIA ने TRAI से शिकायत करते हुए पत्र में आंकड़ा दिया कि ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के आंकड़ों के मुताबिक, 2018 में जहां भारत में 197 मिलियन घरों में टेलीविजन थे, वहीं 2020 में यह संख्या बढ़कर 210 मिलियन हो गई है. 

लेकिन केबल टेलीविजन ऑपरेटरों के उपभोक्ताओं की संख्या में गिरावट आई है. इनकी संख्या 2018 में 120 मिलियन थी. 2020 में ये घटकर 90 मिलियन हो गई हैं और अब और भी कम होती जा रही है. दूसरी तरफ Jio TV OTT भारत और श्रीलंका सीरीज का लाइव प्रसारण मुफ्त में दिखा रहा है. जबकि केबल टीवी उद्योग 19 रुपए + जीएसीटी की दर से भुगतान कर रहा है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement