Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राबड़ी देवी के बाद आज लालू यादव से होगी पूछताछ? लैंड फॉर जॉब केस में तेज हुई सीबीआई की रफ्तार

CBI Lalu Yadav: सीबीआई ने सोमवार को राबड़ी देवी से लैंड फॉर जॉब केस के सिलसिले में पूछताछ की. अब लालू यादव से भी पूछताछ हो सकती है.

राबड़ी देवी के बाद आज लालू यादव से होगी पूछताछ? लैंड फॉर जॉब केस में तेज हुई सीबीआई की रफ्तार

Lalu Prasad Yadav (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रेलवे के लैंड फॉर जॉब केस में सीबीआई की जांच जारी है. इसी सिलसिले में सीबीआई की एक टीम सोमवार को बिहार की राजधानी पटना में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की नेता राबड़ी देवी के घर पहुंची. सीबीआई ने लगभग चार घंटे तक राबड़ी देवी से पूछताछ की. अब सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि इसी केस में सीबीआई आज आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से भी पूछताछ कर सकती है. दिल्ली की एक अदालत ने इस केस में लालू यादव के परिवार के कई सदस्यों समेत कुल 16 आरोपियों को समन जारी किया है.

लालू यादव हाल ही में सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट करवाकर लौटे हैं. वह इन दिनों दिल्ली में हैं और डॉक्टरों की निगरानी में आराम कर रहे हैं. इससे पहले राबड़ी देवी को पूछताछ के लिए समन भेजे जाने पर उन्होंने सीबीआई टीम को सोमवार को अपने ही घर पर बुला लिया था. सोमवार को राबड़ी आवास पर सीबीआई के पहुंचते ही आरजेडी समर्थकों ने घर के बाहर हंगामा और प्रदर्शन शुरू कर दिया था.

यह भी पढ़ें- Manish Sisodia को नहीं मिली राहत, 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजे गए

क्या है पूरा मामला?
राबड़ी देवी से पूछताछ करने के लिए दिल्ली और बिहार सीबीआई के कुल 9 अधिकारी पहुंचे थे. सीबीआई की महिला डीआईजी, एसपी, आईओ रूपेश श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारियों ने बंद कमरे में राबड़ी देवी से लगभग चार घंटों तक पूछताछ की. आपको बता दें कि इस केस में आरोप यह है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए कई लोगों को रेलवे में नौकरियां दी गईं और इसके बदले में उनसे जमीन ली गई.

यह भी पढ़ें- लैंड फॉर जॉब: राबड़ी देवी के घर सीबीआई की छापेमारी, तेजस्वी बोले, 'मैंने तो पहले ही कहा था'

जब पूछताछ शुरू हुई तो बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव भी वहीं मौजूद थे. हालांकि, बाद में दोनों विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होने चले गए. सीबीआई की इस कार्यवाही पर तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस दिन महागठबंधन की सरकार दोबारा बनी उसी दिन तय हो गया था कि यह सब अब फिर से शुरू होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement