Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manish Sisodia के घर छापेमारी, CBI की एफआईआर में 15 लोगों का नाम, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ

Manish Sisodia CBI raid: मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई की छापेमारी के बाद एफआईआर में सिसोदिया समेत कुल 15 आरोपियों का नाम दर्ज कर लिया गया है. कहा जा रहा है कि इस मामले में ईडी की जांच भी शुरू हो सकती है.

Manish Sisodia के घर छापेमारी, CBI की एफआईआर में 15 लोगों का नाम, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ

सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के घर की छापेमारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली की आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) का मामला उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के गले की फांस बन गया है. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के आवास समेत दिल्ली-एनसीआर की 21 जगहों पर छापेमारी की. इसी मामले में दर्ज एक एफआईआर में सीबीआई (CBI) ने मनीष सिसोदिया समेत कुल 15 लोगों को नामजद किया है. मनीष सिसोदिया के अलावा कई अधिकारियों के घरों पर भी छापेमारी की गई और सिसोदिया की गाड़ी की भी तलाशी ली गई. सीबीआई की इस कार्रवाई पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने कहा है कि चाहे कितनी भी कोशिश की जाए लेकिन शिक्षा और स्वास्थ्य पर मनीष सिसोदिया का काम नहीं रुकेगा. वहीं, बीजेपी का कहना है कि इस मामले में मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी तय है.

सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के अलावा दिल्ली के आबकारी कमिश्नर आनंद तिवारी के घर पर भी छापा मारा. मनीष सिसोदिया के घर पर 8 घंटे से ज्यादा से छापेमारी जारी है. इस छापेमारी को लेकर जहां बीजेपी और AAP आमने-सामने हैं वहीं कांग्रेस ने भी आम आदमी पार्टी को जमकर घेरा है. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने तो यहां तक आरोप लगाए हैं कि मनीष सिसोदिया ने इस मामले में तेलंगाना के एक होटल में जाकर डील की थी.

यह भी पढ़ें- 'मनीष सिसोदिया के घर केवल पेंसिल और ज्योमेट्री बॉक्स ही मिलेंगे', CBI रेड पर बोले राघव चड्ढा

                   "मनीष सिसोदिया के घर छापेमारी के मामले में क्या-क्या हुआ"

  • शुक्रवार सुबह सीबीआई की टीम मनीष सिसोदिया के घर छापा मारने पहुंची. मनीष सिसोदिया के घर के अलावा दिल्ली-एनसीआर की कुल 21 जगहों पर एकसाथ छापेमारी की गई. इसमें, दिल्ली के आबकारी कमिश्नर आनंद तिवारी के अलावा कई अन्य अधिकारियों के घर पर भी छापेमारी की गई. यह छापेमारी दिल्ली की आबकारी नीति बनाने में हुई कथित गड़बड़ी को लेकर की जा रही है. 
  • छापेमारी का स्वागत करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि वह पूरा सहयोग करेंगे और सच सामने लाने में मदद करेंगे. आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर आरोप लगाए कि वह जानबूझकर AAP नेताओं को फंसाने की कोशिश कर रही है. AAP ने दावा किया कि जिस दिन The New York Times में मनीष सिसोदिया के शिक्षा मॉडल की खबर छपी उसी दिन उन पर छापेमारी की गई लेकिन शिक्षा पर सिसोदिया का काम रुकने वाला नहीं है.

यह भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया के घर CBI ने क्यों मारी रेड? किन सवालों के जवाब तलाश रही है जांच एजेंसी

  • बीजेपी और कांग्रेस ने मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी को घेरते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. बीजेपी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के इशारे पर ही आबकारी नीति में गड़बड़ी की गई है. बीजेपी नेताओं ने The New York Times की खबर को भी 'पेड न्यूज' बताया और कहा कि आबकारी नीति के मामले में मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी तय है. 
  • सीबीआई ने आबकारी नीति के मामले में दर्ज एफआईआर में मनीष सिसोदिया समेत कुल 15 लोगों को नामजद कर लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई की छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करके अपनी जांच शुरू कर सकता है. आपको बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के ही केस में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री रहे सत्येंद्र जैन जेल में हैं.
  • मनीष सिसोदिया के घर पर चल रही छापेमारी के बीच आम आदमी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता प्रदर्शन करने पहुंच गए. इन प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है. दूसरी तरफ, अल्का लांबा, भूपेश बघेल और कई अन्य नेताओं ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ हो रही इस कार्रवाई को सही बताया है और आम आदमी पार्टी के 'दिल्ली मॉडल' पर भी सवाल उठाए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement