Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICSE ने जारी की 2023 बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट, CBSE परीक्षाओं को लेकर आई ये बड़ी अपडेट

CBSE Board Exams 2023: ICSE बोर्ड परीक्षा 2023 की डेट शीट जारी होने के साथ ऐसा अनुमान है कि CBSE जल्द ही डेट शीट जारी करेगा.

ICSE ने जारी की 2023 बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट, CBSE परीक्षाओं को लेकर आई ये बड़ी अपडेट

CBSE 10th exam date sheet

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: CBSE Board Exams 2023: CBSE बोर्ड परीक्षा की डेट शीट का स्टूडेंट्स को बेसब्री से इंतजार है. ऐसा अनुमान है कि अगले साल 2023 फरवरी-मार्च में सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. केंद्रीय बोर्ड अब जल्द ही अपनी वेबसाइट cbse.gov.in पर कक्षा 10, 12 के लिए परीक्षा की डेट शीट जारी करेगा. तीन साल की उथल-पुथल के बाद, 2023 की बोर्ड परीक्षा के लिए सीबीएसई डेट लिस्ट जारी करने की तैयारी में है. इसकी तैयारी में सीबीएसई स्कूलों ने प्री-बोर्ड परीक्षाएं शुरू कर दी हैं. वहीं आईसीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 की डेट शीट जारी होने के साथ, यह उम्मीद की जताई जा रही है कि अन्य केंद्रीय बोर्ड के साथ सीबीएसई जल्द ही तारीखें जारी करेगा. 

प्री-बोर्ड की बात करें तो दिल्ली एनसीआर के ज्यादातर निजी स्कूलों ने परीक्षा शुरू कर दी है. चेन्नई, मुंबई, बैंगलोर और देश के अन्य हिस्सों में सीबीएसई से संबद्ध कई स्कूलों में प्री-बोर्ड भी शुरू हो गए हैं. आगरा के एक प्रमुख सीबीएसई स्कूल के एक शिक्षक ने बताया कि प्री-बोर्ड 10 दिसंबर से शुरू होंगे और शहर में क्रिसमस की छुट्टी तक चलेंगे.

ये भी पढ़ें - मुंबई एयरपोर्ट पर सर्वर डाउन होने से मचा हाहाकार, जानें देश में कब-कब हुआ ऐसा

जहां तक ​​सर्दियों के छुट्टियों की बात है, तापमान में लगातार गिरावट के कारण स्कूल बंद होने की तैयारी कर रहे हैं. पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड, मणिपुर, आदि के कई स्कूलों में पी-बोल्ड परीक्षाएं भी आयोजित की गई हैं. हालांकि, अधिकारियों ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया है कि डेट शीट कब तक आने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के डेट शीट तैयार है लेकिन इसमें देरी हो सकती है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर परिसीमन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है कि सीबीएसई डेट शीट बहुत सारी परीक्षाओं पर निर्भर करती है. विभिन्न परीक्षाओं के संबंध में एनटीए और अन्य विभागों से पुष्टि प्राप्त होने के बाद, 10वीं 12वीं की डेटशीट भी जारी की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement