Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Ratna से सम्मानित हुईं देश की 5 प्रतिष्ठित हस्तियां, LK Advani को कल राष्ट्रपति सौंपेगी सम्मान

स्‍वास्‍थ्‍य कारणों की वजह से एलके आडवाणी (LK Advani) सम्मान लेने नहीं आ सके. कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) उनके आवास पर जाकर उन्हें ये सम्मान भेंट करेंगी.

Latest News
Bharat Ratna से सम्मानित हुईं देश की 5 प्रतिष्ठित हस्तियां, LK Advani को कल राष्ट्रपति सौंपेगी सम्मान

देश के 5 विभूतियों को Bharat Ratna का सम्मान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आज देश की पांच प्रतिष्ठित हस्तियों को भारत सरकार ने उनके शानदार कार्य और जन सेवा के लिए भारत रत्‍न (Bharat Ratna) से सम्‍मानित किया है. यह सम्‍मान पाने वाले विभूतियों में कृषि वैज्ञानिक एम.एस. स्वामीनाथन, देश के पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह, पी.वी. नरसिम्हा राव, बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर और देश के पूर्व डिप्टी पीएम लाल कृष्ण आडवाणी शामिल हैं. आज यह सम्मान लाल कृष्ण आडवाणी को छोड़कर बाकी सभी को दिया गया है. एलके आडवाणी को ये सम्मान कल राष्ट्रपति स्वयं उनके घर पर जाकर सौंपेगी. इन पांचों हस्तियों में लाल कृष्ण आडवाणी ही ऐसे हैं, जो जीवित हैं. बाकी सभी को मरणोपरांत दिया गया है. इन हस्तियों के परिजनों ने उनका सम्मान प्राप्त किया है.

राष्‍ट्रपति भवन में हुआ भारत रत्न समारोह 
राष्‍ट्रपति भवन में आज भारत रत्न प्रदान करने के लिए समारोह आयोजित किया गया था. भारत रत्न देश का सबसे बड़ा सम्मान है. इस सम्मान को चार साल बाद फिर से प्रदान किया जा रहा है. स्‍वास्‍थ्‍य कारणों की वजह से एलके आडवानी सम्मान लेने नहीं आ सके. कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उनके आवास पर जाकर उन्हें ये सम्मान भेंट करेंगी.


ये भी पढ़ें- रामपुर में आजम खान को झटका, उनके करीबी आसिम रजा का नामांकन रद्द   


ट्विटर पर दी गई थी जानकारी
3 फरवरी को पीएम मोदी ने ट्विटर पर देश के डिप्टी पीएम लाल कृष्‍ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की जानकारी दी थी. पूर्व पीएम पीवी न‍रसिम्‍हा राव और चौधरी चरण सिंह के संदर्भ में भी पीएम मोदी ने ट्विटर पर जानकारी दी थी. वहीं, कृषि वैज्ञानिक एम.एस. स्वामीनाथन और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को लेकर भी ट्विटर पर ही घोषणा की गई थी.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement