Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Taiwan Earthquake: ताइवान में 7.5 तीव्रता का जोरदार भूकंप, अब सुनामी का खतरा

तटीय इलाकों में तीन मीटर ऊंची लहरों के साथ सुनामी (Tsunami) दिख सकती है. जापान (Japan) मौसम विज्ञान एजेंसी ने इसको लेकर एक रिपोर्ट जारी की है. 

Latest News
Taiwan Earthquake: ताइवान में 7.5 तीव्रता का जोरदार भूकंप, अब सुनामी का खतरा

Earthquake in Taiwan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ताइवान (Taiwan) में बड़ी तीव्रता वाला भूकंप (Earthquake) आया है. इस भूकंप की तीव्रता 7.5 मैग्नीट्यूड मापी गई है. वहां के समय के मुताबिक करीब सुबह 9 बजे भूकंप आया था. ये इतना भीषण था कि इससे भयानक तबाही देखने को मिल रही है. कई इमारतें धराशायी हुई हैं. भूकंप प्रभावित क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोग फंसे हुए हैं.

भूकंप के बाद अब सुनामी का डर
इस भूकंप से उसके पड़ोसी देश भी बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. इससे जापान के दक्षिण में स्थित द्वीप भी प्रभावित हुए हैं. भूकंप के बाद उससे उत्पन्न होने वाली सुनामी को लेकर लोग डरे हुए हैं. तटीय इलाकों में तीन मीटर ऊंची लहरों के साथ सुनामी दिख सकती है. जापानी मौसम विज्ञान एजेंसी ने इसको लेकर एक रिपोर्ट जारी की है. 

भूकंप का केंद्र हुलिएन सिटी के नजदीक मौजूद
ताइवान के पूर्वी इलाके में मौजूद हुलिएन सिटी भूकंप का केंद्र के बेहद नजदीक है, वहां भारी नुकसान देखने को मिल रहा है. अमेरिकी भू-वैज्ञानिक सर्वेक्षण ने एक रिपोर्ट जारी किया है. उसमें बताया गया है कि भूकंप का केंद्र हुलिएन सिटी के करीब 18 किमी दक्षिण में मौजूद है. ताइवान की बात करें तो पिछले 25 सालों में आया ये सबसे खतरनाक  भूकंप है. इसका असर फिलीपीन और चीन के कई इलाकों में भी देखने को मिला है.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement