Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस देश में पुल के ऊपर बना दिया घर, इंजीनियरिंग का यह नमूना जान रह जाएंगे हैरान

Viral Video: सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो को देख लोग कई तरह के सवाल कर रहे हैं. आइए आपको बताते हैं की वायरल वीडियो कहां का है...

इस देश में पुल के ऊपर बना दिया घर, इंजीनियरिंग का यह नमूना जान रह जाएंगे हैरान

 House over the bridge in China trending news today 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया के जरिए आप तक कुछ देशों की ऐसी कहानी सुनाई देती होंगी. जिसे जानकर आप हैरान रह जाते होंगे. सोशल मीडिया पर इन दोनों एक ऐसे ही देश की कहानी वायरल हो रही है. जिसे जानकर हर कोई हैरानी जाता रहा है. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसी कौन सी हैरानी वाली बात हो गई है. हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां कुछ लोगों ने पुल पर घर बना लिया है. वहां पर हजारों लोगों का बसेरा हो गया है. 

सोशल मीडिया पर स्क्रोल करते हुए आपको कई बार कई अजीबोगरीब चीज दिख गई होंगी. इस देश की ऐसे ही कुछ दंग कर देने वाले फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. सोशल मीडिया अकाउंट एक्स ( पूर्व में ट्विटर) पर एक हैरान कर देने वाला वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो में पुल के ऊपर घर बने हुए हैं. वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरानी जताते हुए कई तरह के सवाल पूछ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: प्रिया सिंह पर चढ़ाई थी कार, SIT ने विश्वजीत को धर दबोचा, लैंड रोवर भी जब्त

किस देश में हुआ ऐसा? 

यह किसी और देश की नहीं बल्कि भारत के पड़ोसी मुल्क चीन का वीडियो है. चीन के चॉन्गकींग शहर में एक नदी बहती है. उसका नाम है लिजियांग नदी. इस नदी के ऊपर एक पुल बना है जो 400 मीटर लंबा है. इस पुल पर आपको ट्रैफिक नहीं, लोगों के घर दिखेंगे. पूरा का पूरा मोहल्ला इस पुल पर रहता है. यहां लोगों ने घर चीनी और वेस्टर्न वास्तु-कला के हिसाब से अपना घर बनाया है. ये अनोखी जगह आज के समय में एक बड़ा टूरिस्ट स्पॉट बन चुकी है और लोग इसे देखने दूर-दूर से आते हैं.

ये भी पढ़ें: दुल्हन की विदाई पर बजा ये गाना, लड़की के साथ ठहाका लगाने लगे सभी   

वीडियो देख लोगों ने जताई हैरानी

इस वीडियो को एक्स पर @tradingMaxiSL नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. जिसे तीन लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो देखने के बाद लोग तरह-तरह के सवाल करते नजर आ रहे हैं. कुछ लोगों ने कहा कि यहां पर ब्रिज बनाया ही क्यों गया तो वहीं कुछ लोगों ने कहा कि ऐसा ही एक ब्रिज लंदन में भी बनाया गया था. एक यूजर ने लिखा कि यहां पर कोई गिरता नहीं है क्या? एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि इंजीनियरिंग का ऐसा नया नमूना देखकर तो कोई भी पागल हो जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement