Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhath Puja पर घर जाना हुआ महंगा! दिल्ली से पटना-दरभंगा के फ्लाइट टिकट ने छुआ 'आसमान'

Flight Ticket Price: छठ के लिए हवाई यात्रा करने की सोच रहे हैं तो आसमान में उड़ने से पहले उससे 'ऊंची उड़' रही टिकट की कीमत भी जान लीजिए.

Chhath Puja पर घर जाना हुआ महंगा! दिल्ली से पटना-दरभंगा के फ्लाइट टिकट ने छुआ 'आसमान'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: छठ पूजा के चलते लोग घर लौट रहे हैं लेकिन घर लौटने वालों के लिए टिकट की कीमतें आसमान छू रही हैं. चाहे बस हो या फ्लाइट्स, कंपनियां छठ (Chhath Puja 2022) पर जाने वाले लोगों को पैसे का बड़ा झटका दे रही है. अहम बात यह है कि दिल्ली से पटना दरभंगा जाने वाली फ्लाइट्स की कीमत जो पहले मात्र 5 से अधिकतम दस हजार रहती है, वे कीमतें 35-40 हजार रुपये हो गई हैं. 

आपको बता दें कि पटना, दरभंगा, गया या बनारस जाने के लिए जो किराया होता है, वह वर्तमान समय में दो से तीन गुना महंगा हो गया है.  जानकारी के अनुसार छठ पर्व मनाने के लिए दिल्ली से बड़ी संख्या में लोग उत्तर प्रदेश और बिहार जा रहे हैं. ऐसे यात्रियों के लिए नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और आनंद विहार स्टेशन से कई विशेष रेलगाड़ियां चलाई जा रही हैं और वे गाड़ियां भी कम पड़ रही हैं. 

दिल्ली पुलिस ने दबोचे रिन्दा गैंग के शॉर्पशूटर्स, चीनी वैपन्स बरामद, ISI से है कनेक्शन

फायदा उठा रही हैं कंपनियां

गौरतलब है कि मांग बढ़ती देख विमान कंपनियां यात्रियों की मजबूरी का फायदा उठा रही हैं. वहीं कई विमान कंपनियों ने टिकट की मांग को देखते हुए किराया दो से तीन गुना तक बढ़ा दिया है. आपको बता दें कि दिल्ली से पटना का राउंट ट्रिप का किराया 67 हजार रुपये तक पहुंच गया है जो कि त्योहार मनाने घर जा रहे यात्रियों के लिए एक सबसे बड़ा झटका है. 

आजम खान की चली गई विधायकी, स्पीकर सतीश महाना ने दिया बड़ा सियासी झटका

कितना है वर्तमान किराया?

आपको बता दें कि दिल्ली से बनारस का किराया जो सामान्य तौर पर 4,273 रुपये होता था, वह आज 13,000 से भी ज्यादा है. दिल्ली से गया का किराया सामान्य तौर पर 5,864 रुपये, 15,614 रुपये हो गई है. इसी तरह दिल्ली से पटना का किराया सामान्य तौर पर 4000 से बढ़कर 11,000 रुपये हो गया है. इसके अलावा दिल्ली से दरभंगा का सामान्य किराया आज की स्थिति में 4,500 रुपये से बढ़कर 17,530 रुपये हो गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement