Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AAP Candidates List: छत्तीसगढ़ के लिए AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, इन दिग्गजों को दिया टिकट

Chhattisgarh AAP Canidates List: छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 7 नवंबर और दूसरे में 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. जबकि नतीजे 3 दिसबंर को घोषित किए जाएंगे.

AAP Candidates List: छत्तीसगढ़ के लिए AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, इन दिग्गजों को दिया टिकट

भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2023)  के लिए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. AAP ने 11 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. पार्टी ने बस्तर से जगमोहन बघेल, जगदलपुर से नरेंद्र भवानी और दुर्ग ग्रामीण से संजीत विश्वकर्मा को टिकट दिया है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने दो सूचियों में 22 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी.

आम आदमी पार्टी की 11 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट में बैंकुठपुर से डॉक्टर आकाश जशवाल, लोरमी से मनभजन टंडन, कटघोरा से चंद्रकांत डिकसेना, कसडोल से लेखराम साहू, गुंडरदेही से जशवंत सिन्हा, जैजेपुर से दुर्गालाल केवट, मुंगेली से दीपक पात्रे को मैदान में उतारा है. पार्टी अब तक 90 विधानसभा सीटों में से 33 के लिए प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- इजरायल में फंसे  212 भारतीय लौटे वतन, दिल्ली पहुंची पहली फ्लाइट

चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) मैदान में उतर गए हैं. केजरीवाल पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ छत्तीसगढ़ में रैलियां कर रहे हैं. आप ने ऐलान किया है कि वह छत्तीसगढ़ में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बीजेपी ने भी की 85 उम्मीदवारों की घोषणा
बीजेपी भी छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए दो लिस्ट जारी कर चुकी है. पार्टी ने पहली लिस्ट में 21 और दूसरी में 64 नामों की घोषणा की थी. बीजेपी ने 90 सीटों वाली विधानसभा के लिए अब तक 85 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. सिर्फ पांच सीटें बची हैं जहां उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी इन सीटों पर नए चेहरों के नाम पर मंथन कर रही है. इनपर चौंकाने वाले नाम हो सकते हैं. वहीं कांग्रेस ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 7 नवंबर और दूसरे में 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं पहले चरण के 20 सीटों के लिए 13 अक्टूबर से नामांकन शुरू होगा और अगले महीने 7 नवंबर को 20 सीटों पर मतदान होगा. नतीजे 3 दिसबंर को घोषित किए जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement