Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhindwara Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश में ढहा कांग्रेस का आखिरी किला, छिंदवाड़ा से बड़ी जीत की ओर बढ़े विवेक बंटी साहू

Chhindwara Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश से कांग्रेस को एक बार फिर बड़ी निराशा हाथ लगी है. कांग्रेस यहां अपना आखिरी किला छिंदवाड़ा भी बचाने में नाकाम रही है. 

Latest News
Chhindwara Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश में ढहा कांग्रेस का आखिरी किला, छिंदवाड़ा से बड़ी जीत की ओर बढ़े विवेक बंटी साहू

छिंदवाड़ा से नकुलनाथ की हार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav Result 2024) के नतीजे अब साफ होते दिख रहे हैं. कांग्रेस और इंडिया गठबंधन ने कुछ राज्यों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मध्य प्रदेश से उन्हें फिर से निराशा हाथ लगी है. छिंदवाड़ा सीट से बीजेपी के विवेक बंटी साहू शाम 4 बजे तक 80,000 से ज्यादा वोट की लीड ले चुके हैं. विधानसभा चुनाव में बीजेपी को यहां से निराशा हाथ लगी थी, लेकिन 6 महीने के अंदर हालात बदल गए. 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश में सिर्फ एक यही सीट जीत पाई थी. 

कमलनाथ के परिवार की बादशाहत हुई खत्म 
छिंदवाड़ा अब तक कमलनाथ के परिवार का अभेद्य दुर्ग माना जाता रहा था. यहां से खुद कमलनाथ 9 बार, एक बार उनकी पत्नी अलका नाथ और एक बार बेटे नकुलनाथ सांसद रहे हैं. 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इस सीट को प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया था. विधानसभा चुनाव हारने के बाद से पार्टी लगातार मेहनत कर रही थी और आखिरकार नतीजे पक्ष में आए. 


यह भी पढ़ें: रुझानों में NDA-INDIA के बीच कड़ा मुकाबला, अगर बनती है विपक्ष की सरकार तो कौन होगा PM?


विधानसभा चुनाव में दी थी कड़ी टक्कर 
विवेक बंटी साहू प्रदेश के तेज-तर्रार नेताओं में शुमार किए जाते हैं. 2023 विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें कमलनाथ के खिलाफ उतारा था और साहू ने जोरदार चुनाव प्रचार कर सबको प्रभावित किया. हालांकि, कमलनाथ चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे, लेकिन उन्हें कड़ी टक्कर मिली थी. पार्टी ने लोकसभा चुनाव में एक बार फिर उन पर भरोसा जताया और इस बार वह प्रदेश के पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री को हराने में कामयाब हुए हैं. 


यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में PDP और NC को झटका, महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने मानी हार


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement