Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिना वीजा भारत में क्यों घुसे चीनी नागरिक? आराम से दिल्ली में बिताए 15 दिन और फिर बेरोकटोक पहुंच गए नेपाल बॉर्डर

Bihar Police ने बताया कि पकड़े चीनी नागरिकों की पहचान लू लंग(28) और युआन हेलांग(34) के रूप में की गई है. उनके पास वीजा नहीं था.

बिना वीजा भारत में क्यों घुसे चीनी नागरिक? आराम से दिल्ली में बिताए 15 दिन और फिर बेरोकटोक पहुंच गए नेपाल बॉर्डर

भारत और चीन 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और चीन के बीच पिछले दो सालों से संबंध बेहद तनावपूर्ण हैं. लगातार बढ़ते तनाव के बीच चीनियों द्वारा एकबार फिर से संदिग्ध हरकत की गई है. दरअसल चीन के दो नागरिकों को बिना वीजा के बिहार पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार किए गए दोनों चीनी नागरिक भारत में बिना वीजा के प्रवेश करने के बाद करीब एक पखवाड़े तक आराम से देश की राजधानी नई दिल्ली और आसपास के इलाकों में रहे. प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिल्ली में अपना काम निपटाने के बाद सीमापार कर नेपाल जाने की कोशिश के दौरान इन दोनों को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार किया.

पढ़ें- China की अमेरिका को सीधी चुनौती, 'कोई ताकत ताइवान और चीन को अलग नहीं कर सकती'  

सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राज के अनुसार, इन विदेशियों को रविवार को सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने पकड़ा. उन्होंने कहा कि उन दोनों के पास चीनी पासपोर्ट था लेकिन वीजा नहीं था. उन्होंने कहा कि दोनों की पहचान लू लंग(28) और युआन हेलांग(34) के रूप में की गई है. हरकिशोर राज ने कहा कि जब दोनों टैक्सी से उतरकर पैदल नेपाल जाने की कोशिश की तब उन्हें पकड़ा गया.

पढ़ें- चीन में फिर कोरोना की दहशत, बीजिंग में पाबंदियां लागू, शंघाई में बड़े पैमाने पर टेस्टिंग

पूछताछ के दौरान चीनियों ने बताया कि वे लिफ्ट लेकर नेपाल से भारत में घुसे थे और नोएडा चले गए थे जहां वे किसी परिचित के यहां ठहरे. SSB ने एक बयान में कहा कि उनके मोबाइल फोन के रिकार्ड एवं अन्य सामानों के सरसरी परीक्षण से पता चला कि दानों ही किसी वित्तीय धोखाधड़ी धंधे का हिस्सा हैं. उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोनों के खिलाफ विदेशी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement