Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan Politics: मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को क्यों किया बर्खास्त? CM अशोक गहलोत ने दिया जवाब

Rajasthan News: लॉ एंड ऑर्डर मुद्दे पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि NCRB के आंकड़ों के अनुसार भाजपा शासित प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश टॉप 5 में हैं.

Rajasthan Politics: मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को क्यों किया बर्खास्त? CM अशोक गहलोत ने दिया जवाब

CM Ashok Gehlot

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा की बर्खास्तगी को लेकर बीजेपी आक्रमक हो गई है. वह इस मुद्दे पर सीएम आशोक गहलोत  (Ashok Gehlot) पर निशाना साध रही है. गुढ़ा ने शुक्रवार को विधानसभा में महिला अत्याचार के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को घेरा था, इसके कुछ ही घंटे बाद गहलोत सरकार ने उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने मणिपुर हिंसा और राजस्थान में क्राइम रेट को लेकर बीजेपी पर जमकर पलटवार किया.

सीएम अशोक गहलोत ने मणिपुर को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM MOdi) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर आप राजस्थान, छत्तीसगढ़, कर्नाटक घूम रहे हैं लेकिन पिछले कई महीने से आग में झुलस रहे मणिपुर में आप एक बार भी नहीं जा सकते. मणिपुर हिंसा पर आपने चंद सेकंड में अपनी बात खत्म कर दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अगर मणिपुर नहीं जा सकते तो उन्हें एक बैठक बुलानी चाहिए और वहां के हालात की समीक्षा करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- Seema Haider की इंग्लिश के बाद हिंदी से भी ATS हैरान, जानें जांच टीम की उलझन 

मंत्री गुढ़ा की बर्खास्तगी पर क्या बोले गहलोत
इस बीच जब गहलोत से मंत्री राजेंद्र गुढ़ा की बर्खास्तगी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'यह हमारी पार्टी का अंदरूनी मुद्दा है. अभी प्रेस वार्ता दूसरे मुद्दे पर है. मिनिमम गारंटी और महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर अभी हम बात रख रहे हैं. लॉ एंड ऑर्डर मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि NCRB के आंकड़े उठाकर देख लीजिए भाजपा शासित प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश टॉप 5 में हैं. मैंने सभी थानों में स्वागत कक्ष बनवाए हैं. हर थाने में फरियादी की सुनवाई होती है. हत्या और महिला अपराधों में उत्तर प्रदेश सबसे आगे है. जबकि पॉक्सो के मामलों में मध्य प्रदेश टॉपर पर है. दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सत्ता है.

गुढ़ा को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
बीजेपी मुख्यालय में प्रेस को संबोधित करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा. उन्होंने राजस्थान, बिहार व पश्चिम बंगाल में महिलाओं के खिलाफ दर्ज कुछ आपराधिक मामलों का संदर्भ दिया. ठाकुर ने आरोप लगाया, 'राजस्थान में पिछले 4 साल में महिलाओं के खिलाफ अपराध के एक लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. राजस्थान में कुल 33 हजार मामले महिलाओं के यौन उत्पीड़न से संबंधित हैं.' राजस्थान सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को हटाए जाने पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी के निर्देशों पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्री को हटाया क्योंकि उन्होंने (गुढ़ा) राज्य में महिलाओं के साथ बढ़ते अपराधों पर चिंता व्यक्त की थी.

ये भी पढ़ें- पहले बैंक में फोन बैंकिंग घोटाला होता था' पीएम मोदी ने कसा कांग्रेस पर तंज

क्या था पूरा मामला?
दरअसल, शुक्रवार को राजस्थान विधानसभा में राजस्थान न्यूनतम आय गारंटी विधेयक 2023 पर चर्चा चल रही थी. इस दौरान मणिपुर हिंसा में बीजेपी की नाकामी को लेकर भी सवाल उठाया गया. इस बीच जब मंत्री राजेंद्र गुढ़ा की बोलने की बारी आई तो उन्होंने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा ''राजस्थान में, ये सच्चाई है कि हम महिलाओं की सुरक्षा में असफल हो गए, और राजस्थान में जिस तरह से अत्याचार बढ़े हैं महिलाओं के ऊपर, मणिपुर के बजाय हमें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.' बीजेपी ने तुरंत इस बात को लपक लिया. भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में राजस्थान पहले नंबर पर है. राठौड़ ने बाद में ट्वीट में कहा, ‘‘राजस्थान में बहन-बेटियों के ऊपर हो रहे अत्याचारों व दुष्कर्म की असलियत स्वयं सरकार के मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा बता रहे हैं. संविधान के अनुच्छेद 164(2) के अनुसार मंत्रिमंडल सामूहिक उत्तरदायित्व के आधार पर काम करता है और मंत्री का बयान पूरे मंत्रिमंडल यानी सरकार का माना जाता है.’ 

पद से बर्खास्त होने के बाद गुढ़ा ने कहा कि मुझे सच बोलने की सजा मिली है. उन्होंने कहा ‘महिलाओं के खिलाफ अपराध में राजस्थान नंबर एक स्थान पर है. मैंने क्या गलत कहा? मुझे सच बोलने की सज़ा मिली.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement