Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Land Scam Case: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन 31 जनवरी को ED के सामने होंगे पेश, ईमेल के जरिए दी जानकारी

Land Scam Case: जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर शिकंजा कसता जा रहा है. ईडी उनसे पूछताछ करना चाहती है.

Latest News
Land Scam Case: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन 31 जनवरी को ED के सामने होंगे पेश, ईमेल के जरिए दी ज��ानकारी

Land Scam Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दक्षिणी दिल्ली के शांति निकेतन स्थित आवास पर पहुंची थी. मौके पर दिल्ली पुलिस भी मौजूद रही. जानकारी के अनुसार, हेमंत सोरेन अपने दक्षिणी दिल्ली के शांति निकेतन आवास पर ही थे, लेकिन आधी रात को वह किसी अज्ञात जगह चले गए और अभी तक वापस नहीं आए. सूत्रों के मुताबिक ईडी को अब एक पत्र और ईमेल मिला है जिसमें कहा गया कि सोरेन 31 जनवरी को जांच एंजेसी के सामने पेश होंगे.

 यह भी पढ़ें : अब अरविंद केजरीवाल ने भी दी राम मंदिर की बधाई, बोले 'रामराज्य से प्रेरित है दिल्ली सरकार' 

सीएम सोरेन को दसवां समन जारी 
बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ईडी को एक आधिकारिक पत्र भेजा गया है, जिसमें 31 जनवरी को सीएम हेमंत सोरेन को ईडी के सामने पेश होने की बात कही गई है. बता दें कि इस मामले में ईडी की टीम हेमंत सोरेन से पहले भी पूछताछ कर चुकी है. हाल ही में, ईडी की एक टीम ने रांची में स्थित सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर उनसे 8 घंटे तक पूछताछ की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले दिनों ईडी ने सीएम सोरेन को दसवां समन जारी किया था. समन में उन्हें 29 से 31 जनवरी तक पेश होने को कहां गया था. साथ ही समन में लिखा गया था कि यदि वे पेश नहीं होते है तो ईडी खुद उनसे पूछताछ करने पहुंच जाएगी.  

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट में कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवादित मामले पर सुनवाई, जानें क्या है विवाद

क्या है पूरा मामला ?
आपको बता दें कि ईडी दो मामलो की जांच कर रही है, जिसमे एक आर्मी की जमीन से जुड़ा मामला है. वहीं दूसरा साहिबगंज अवैध माइनिंग से जुड़ा मामला है. इस मामले में पंकज मिश्रा, जो कि मुख्य आरोपी हैं, फिलहाल हिरासत में हैं. बता दें कि बरहेट में पंकज मिश्रा सीएम सोरेन के प्रतिनिधि है और सीएम हेमंत सोरेन साहिबगंज की बरहेट सीट से विधायक हैं. जिसके चलते सीएम सोरेन का नाम भी इस मामले में जोड़ा गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement