Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म, सीएम योगी के बयान पर सियासी बवाल, नाराज क्यों है कांग्रेस, समझिए

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पहले आक्रमणकारियों ने मंदिरों को नष्ट किया था. अब लोगों को मंदिरों को बसाने का अभियान चलाना चाहिए.

सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म, सीएम योगी के बयान पर सियासी बवाल, नाराज क्यों है कांग्रेस, समझिए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो- Twitter/BJP)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्म पर ऐसा बयान दिया है, जिस पर सियासी बवाल भड़क गया है. राजस्थान में गुरुवार को एक सार्वजनिक समारोह के दौरान उन्होंने कहा कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है. सीएम योगी ने कहा कि प्रत्येक भारतीय को सनातन धर्म का सम्मान करना चाहिए.

उत्तर प्रदेश के सीएम ने कहा कि अगर अतीत में आक्रमणकारियों ने मंदिरों को नष्ट कर दिया था तो लोगों को नष्ट मंदिरों को पुनर्स्थापित करने के लिए अभियान चलाना चाहिए. सीएम योगी ने कहा, 'सनातन धर्म भारत का 'राष्ट्रीय धर्म' है. जब हम स्वार्थ से ऊपर उठते हैं, तो हम 'राष्ट्रीय धर्म' से जुड़ते हैं. जब हम राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं तो हमारा देश सुरक्षित होता है.'

IAF Fighter Aircrafts Crash: क्या आपस में टकराए थे मिराज और सुखोई? 5 पॉइंट्स में जानिए अब तक क्या कुछ हुआ

योगी आदित्यनाथ, राजस्थान के भीनमाल में नीलकंठ महादेव मंदिर के जीर्णोद्धार कार्यक्रम पहुंचे थे. सीएम योगी ने कहा कि अगर हमारे धार्मिक स्थलों को अपवित्र किया गया है तो उनका पुनर्स्थापना होनी चाहिए. अयोध्या में भगवान राम का मंदिर 500 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हो रहा है. योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भारत का राष्ट्रीय मंदिर अयोध्या में बन रहा है.



MP के मुरैना में Sukhoi 30 और Mirage 2000 क्रैश, 2 पायलट गंभीर रूप से घायल, बचाव अभियान जारी

कांग्रेस को रास नहीं आया सीएम योगी का बयान

कांग्रेस ने सीएम योगी के इस बयान की कड़ी आलोचना की है. कांग्रेस नेता उदित राज ने सीएम योगी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है. उन्होंने कहा, 'हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म. सीएम योगी ने यह कहा है. मतलब सिख , जैन, बौद्ध, निरंकार, ईसाई और इस्लाम धर्म खत्म.'

क्यों बरपा है हंगामा?

भारत एक धर्म निरपेक्ष देश है. भारत का संविधान किसी धर्म विशेष को राष्ट्रीय धर्म का दर्जा नहीं देता है. कांग्रेस इसी वजह से सीएम योगी के इस बयान पर सवाल खड़े कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement