Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Violence: CM Yogi का सख्त आदेश, दंगाइयों से होगी नुकसान की भरपाई और लगेगा NSA

UP Violence को लेकर CM Yogi ने आज हाईलेवल मीटिंग कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

UP Violence: CM Yogi का सख्त आदेश, दंगाइयों से होगी नुकसान की भरपाई और लगेगा NSA
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा को लेकर सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की है. उन्होंने दंगाइयों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा है कि सभी आरोपियों के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी. सीएम ने प्रशासन को 24 घंटे अलर्ट रहने का भी निर्देश दिया.

आज सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने हिंसा को लेकर हाईलेवल मीटिंग की और उन्होंने कहा कि हिंसा में नुकसान की भरपाई दंगाइयों से की जाए. अभी तक अलग-अलग मामलों में कुल 13 प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने 246 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने यहां बयान जारी किया है. 

सीएम योगी का सख्त रुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा, 'विगत दिनों प्रदेश के विभिन्न शहरों में माहौल बिगाड़ने के लिए हुए अराजक प्रयासों में शामिल समाजविरोधी तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी. ऐसे असामाजिक लोगों के लिए सभ्य समाज मे कोई स्थान नहीं है. यह ध्यान रखें कि किसी भी निर्दोष का उत्पीड़न न हो, लेकिन दोषी एक भी न बचे.'

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और सहारनपुर समेत कई जिलों में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कल जुमे की नमाज के बाद लोगों ने नारेबाजी और पथराव किया था 

वहीं इस माामले एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि इस संबंध में राज्य में 237 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें प्रयागराज में 68, हाथरस में 50, सहारनपुर में 55, अंबेडकरनगर में 28, मुरादाबाद में 25, अलीगढ़ में तीन और फिरोजाबाद में आठ लोग शामिल हैं.' कुमार ने शाम पांच बजे तक की कार्रवाई का ब्यौरा देते हुए बताया कि प्रयागराज और सहारनपुर में तीन-तीन प्राथमिकी दर्ज करने के अलावा फिरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस, मुरादाबाद, अंबेडकरनगर, खीरी और जालौन में एक-एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

आरोपियों पर लगेगा NSA

पुलिस ने बताया कि सहारनपुर और प्रयागराज में कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत गिरफ्तार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस बीच, हिंसा करने वालों को परोक्ष चेतावनी देते हुए, उप्र के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, 'उपद्रवी याद रखें, हर शुक्रवार के बाद एक शनिवार ज़रूर आता है….' कुमार ने अपने ट्वीट के साथ एक इमारत को ध्वस्त करते हुए एक बुलडोजर की तस्वीर भी ट्वीट की.

Akhilesh Yadav ने केशव मौर्य को किया पैदल! वापस मांगी गिफ्ट में दी फॉर्च्यूनर
 
पिछले हफ्ते हुई थी शुरुआत

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते तीन जून को जुमे की नमाज के बाद कानपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी क्योंकि दो समुदायों के सदस्यों ने एक टीवी बहस के दौरान भाजपा की तत्कालीन प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित रूप से "विवादित" टिप्पणी किए जाने के विरोध में दुकानों को बंद कराने का प्रयास किया था और इस दौरान ईंट-पत्थर फेंके गए थे.

क्रॉस वोटिंग मामले में कुलदीप बिश्नोई पर बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement