Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cold Wave India: ठंड से बचने साउथ इंडिया भी मत जाना, दिल्ली से भी बुरा होगा हाल, जानें कैसा है वहां का मौसम

South India Weather Report: आंध्र प्रदेश के ASR जिले के चिंतापल्ली इलाके को दक्षिण भारत का कश्मीर कहा जाता है. यहां का तापमान 1.5 डिग्री पहुंच गया.

Cold Wave India: ठंड से बचने साउथ इंडिया भी मत जाना, दिल्ली से भी बुरा होगा हाल, जानें कैसा है वहां का मौसम

Cold Wave

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर और पूरे उत्तर भारत में ठंड से बुरा हाल है. तापमान 1 से 2 डिग्री के आसपास है. पूरे एनसीआर क्षेत्र में घना कोहरा छाया हुआ है. दिल्ली की सर्दियों से बचने के लिए लोग छुट्टियां मानने साउथ इंडिया चले जाते हैं. इस बार सर्दी की मूड कुछ अलग ही लग रहा है. आंध्र प्रदेश के अल्लूरी सीताराम राजू (एएसआर) जिले में इतनी ठंड पड़ रही है कि साउथ में जाना भी बेकार हो जाएगा. खबरों के मुताबिक, एएसआर जिले के चिंतापल्ली जिले में रविवार को न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया.

आंध्र प्रदेश में इतनी ज्यादा ठंड पड़ने का नतीजा ये रहा कि चिंतापल्ली इलाके में सुबह गाड़ियों और जमीन पर बर्फ की पतली परत देखी गई. भयंकर कोहरे की वजह से यातायात भी प्रभावित हुआ. रविवार को चिंतापल्ली में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पिछले पांच सालों में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब यहां का तापमान इतना कम हो गया हो.

यह भी पढ़ें- Fog in Delhi: दिल्ली में दिन में ही हो गई रात, घने कोहरे की वजह से ट्रेन और फ्लाइट सब लेट

30 पहले पड़ी थी इतनी ठंड
बताया गया कि 6 जनवरी 1992 को यहां का तापमान 0 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था. उसके बाद से पहली बार इतना कम तापमान दर्ज किया गया है. आपको बता दें कि चिंतापल्ली अपनी सर्दियों के लिए जाना जाता है. इसे आंध्र प्रदेश का कश्मीर भी कहा जाता है. दरअसल, चिंतापल्ली का गांव लम्मासिंगी 3,000 फीट की ऊंचाई पर बसा हुआ है. खुद चिंतापल्ली 2,800 फीट और अराकू घाटी 2,700 फीट की ऊंचाई पर है.

यह भी पढ़ें- कड़ाके की सर्दी में झाड़ियों में मिली 15 घंटे पहले जन्मी बच्ची, 4 दोस्तों ने बचाई जान

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने समूचे उत्तर भारत में शीत लहर का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में अगले कुछ दिनों तक भीषण ठंड पड़ेगी. इसके अलावा, इन इलाकों में घना कोहरा पड़ने के साथ-साथ विजिबिलिटी भी बहुत कम रहने की संभावना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement