Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi NCR में तेज हवाओं ने बदला माहौल, बढ़ गई ठंड, जानिए कैसा होने वाला है मौसम का हाल

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में एक बार फिर से ठंड तेजी से बढ़ गई है. एक ही हफ्ते में माहौल तेजी से बदला है और कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

Delhi NCR में तेज हवाओं ने बदला माहौल, बढ़ गई ठंड, जानिए कैसा होने वाला है मौसम का हाल

Delhi Cold Wave

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के एनसीआर क्षेत्र में दो ही दिनों में मौसम (Delhi NCR Weather) फिर से बदल गया है. शुक्रवार शाम को तेज हवाओं के चलते शनिवार सुबह तक तापमान काफी कम हो गया. मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि एक बार फिर से दिल्ली-एनसीआर में वैसी ही ठंड पड़ने वाली है जैसी नए साल की शुरुआत में थी. कड़ाके की ठंड के चलते दिल्ली वालों का फिर से बुरा हाल होने वाला है. हालांकि, इस बार पारा और नीचे जा सकता है.

मौसम विभाग का कहना है कि रविवार से तापमान और तेजी से गिरने वाला है. सोमवार से दोबारा तेज शीतलहर आने वाली है जिसकी वजह से दिल्ली वालों को समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक जा सकती है. अनुमान है कि 16 से 18 जनवरी के बीच दिल्ली में शीतलहर चलने वाली है. कई इलाकों में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

यह भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में फिर होगा Cold Attack, 3 डिग्री तक गिरेगा पारा, IMD ने जारी किया अलर्ट

तेजी से कम हो रहा है तापमान
गाजियाबाद में शनिवार शाम को हुई हल्की बारिश के चलते ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग का कहना है कि रविवार के दिन भी कोहरे से राहत रहेगी लेकिन मंगलवार और आगामी बुधवार से घना कोहरा और ठंड दोनों का सामना करना पड़ेगा. शनिवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस रहा. हालांकि, रविवार और सोमवार को तापमान काफी कम हो रहा है.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति मुर्मू के पैर छूने की कोशिश पड़ी महंगी, राजस्थान सरकार की महिला इंजीनियर सस्पेंड

मौसम विभाग के अधिकारियों का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिली थी. पश्चिमी विक्षोभ के पीछे हटने की वजह से ठंडी हवा उत्तर भारत के मैदानी इलाकों की ओर चलने लगेगी. इसी का असर दिल्ली-एनसीआर में दिखने वाला है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement