Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

34 के नाम फाइनल, 15 पर मंथन... हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस CEC की बैठक जारी

Haryana Assembly Elections 2024: कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि बुधवार तक अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी. सीईसी की बैठक में 34 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे दिया गया है.

Latest News
34 के नाम फाइनल, 15 पर मंथन... हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस CEC की बैठक जारी

CONGRESS

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इस बैठक में 34 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे दिया गया. इनमें से 22 मौजूदा विधायक हैं. जबकि 15 सीटों पर अभी मंथन जारी है. सूत्रों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम भी सोमवार को मंजूर की गई सूची में शामिल है. अभी विनेश फोगाट को लेकर स्थिति साफ नहीं हुई. मंगलवार को सभी उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगने की आशंका है.

कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि बुधवार तक अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने को लेकर जारी अटकलों पर भी मंगलवार तक विराम लग जाएगा. बाबरिया ने कहा, ‘आज हरियाणा के लिए केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई. राज्य की स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा 49 नामों की सूची पेश की गई, जिनमें से 34 को मंजूरी दे दी गई है और 15 लंबित हैं.’
 
3 सितंबर को लगेगी फाइल मुहर
उन्होंने कहा, ‘22 (वर्तमान) विधायकों के नाम भी मंजूर कर लिए गए हैं. बैठक कल (मंगलवार) भी जारी रहेगी और उम्मीद है कि परसों अंतिम सूची घोषित कर दी जाएगी.’ बाबरिया ने कहा कि कुछ नाम समीक्षा समिति को भेजे गए हैं और उन पर मंगलवार को समिति द्वारा निर्णय लिया जाएगा. इस समिति में कांग्रेस की हरियाणा इकाई के प्रमुख और विधायक दल के नेता शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि उम्मीदवारी का पैमाना उन नेताओं की जीत की संभावना पर आधारित है जिनके नाम सर्वेक्षणों में आए हैं और जो 2 बार से अधिक चुनाव नहीं हारे हैं. बता दें कि हरियाणा में चुनाव की तारीख 1 अक्बूटबर से बदलकर 5 अक्टूबर कर दी गई है, जबकि 4 अक्बूटर की जगह 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement