Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ghulam Nabi Azad Resign: कांग्रेस को बड़ा झटका, गुलाम नबी आजाद का पार्टी से दिया इस्तीफा 

Ghulam Nabi Azad Resign: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. वह पिछले काफी समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे.

Ghulam Nabi Azad Resign: कांग्रेस को बड़ा झटका, गुलाम नबी आजाद का पार्टी से दिया इस्तीफा 

गुलाम नबी आजाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. वह पिछले काफी समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे. वह शीर्ष नेतृत्व से नाराज बने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के जी-23 गुट का भी हिस्सा थे. पिछले दिनों उन्हें प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया था, उन्होंने उस पद से भी इस्तीफा दे दिया था. इन्होंने पत्र लिखकर राहुल गांधी पर भी बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अनुभवहीन लोगों से घिरे हैं. पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को किनारे कर दिया गया है.

गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से लेकर सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. आजाद ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा भेजा है. इसमें उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर कई सवाल उठाए हैं. उन्होंने कांग्रेस की इस हालत के लिए राहुल गांधी को सीधा जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने राहुल गांधी द्वारा तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह से अध्यादेश को प्रेस कांफ्रेस में फाड़े जाने को भी बचकाना व्यवहार बताया है. सोनिया गांधी को लिखे इस्तीफे में गुलाम नबी आजाद ने लिखा, ''इसलिए बड़े खेद और बेहद भावुक हृदय के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना आधा शताब्दी पुराना नाता तोड़ने का फैसला किया है.''

कुछ और नेता दे सकते हैं इस्तीफा
सूत्रों का कहना है कि गुलाम नबी के इस्तीफा देने के बाद पार्टी के कुछ और वरिष्ठ नेता पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं. गुलाम नबी ने इस्तीफा ऐसे समय में दिया है जब वह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तैयारी कर रही है.

कपिल सिब्बल ने भी दिया था इस्तीफा
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद समाजवादी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजा. आजाद से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया, जयवीर शेरगिल, जितिन प्रसाद, सुनील जाखड़, कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसे नेता भी पार्टी छोड़ चुके हैं. 

काफी समय से थे नाराज
गुलाम नबी आजाद पिछले काफी समय से पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे. उन्होंने अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के कुछ घंटों बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया था. सोनिया गांधी चाहती थीं कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर में आजाद के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़े. इसलिए उन्हें चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया गया था. लेकिन गुलाम नबी ने पद मिलने के कुछ घंटों बाद ही इस्तीफा दे दिया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement