Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा ऐलान, 'अगर बने अध्यक्ष तो युवाओं को मिलेंगे 50% पद'

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए 18 अक्टूबर को मतदान होना है. इसके बाद यह तय होगा कि पार्टी का अगला गैर गांधी अध्यक्ष कौन होगा.

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा ऐलान, 'अगर बने अध्यक्ष तो युवाओं को मिलेंगे 50% पद'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस अध्यक्ष पद की चुनावी प्रक्रिया (Congress President Election) में शनिवार नामांकन वापस होने का आखिरी दिन था. इसके साथ ही यह तय हो गया है कि पार्टी के अगले अध्यक्ष के लिए चुनावों में उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) होंगे. अध्यक्ष बनने और एजेंडे पर बोलते हुए खड़गे ने कहा है कि वे पार्टी में युवाओं को 50 फीसदी पद देंगे. इसके अलावा उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी शशि थरूर को लेकर भी बयान दिया है. 

कांग्रेस अध्यक्ष पद की चुनावी प्रक्रिया में शनिवार नामांकन वापस होने का आखिरी दिन था. इसके साथ ही यह तय हो गया है कि पार्टी के अगले अध्यक्ष के लिए चुनावों में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर होंगे. वहीं अध्यक्ष बनने और एजेंडे पर बोलते हुए खड़गे ने कहा है कि वे पार्टी में युवाओं को 50 फीसदी पद देंगे. इसके अलावा उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी शशि थरूर को लेकर भी बयान दिया है. 

सोलर विलेज मोढेरा: खास है यहां का सूर्य मंदिर, सौर ऊर्जा से चलेगा गांव, देखें PHOTOS

सबसे आगे हैं खड़गे

अध्यक्ष पद के मामले में मल्लिकार्जुन खड़गे आगे चल रहे हैं. उन्होंने अपने चुनाव प्रचार के दौरान कहा, "अगर वो प्रमुख बनते हैं तो पार्टी में 50 फीसदी पोस्ट 50 से कम उम्र वाले लोगों को दिए जाएंगे." उन्होंने कहा, "वो उस फैसले पर अडिग हैं जो कि उदयपुर के चिंतन शिविर में लिया गया था और जो पार्टी  में युवाओं को तरजीह देता है."

थरूर के लिए क्या बोले खड़गे

तेलंगाना में अपने चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बात की और कांग्रेस पर खुलकर बोले. वहीं अपने प्रतिद्वंदी शशि थरूर से तनाव को लेकर खड़गे ने कहा, "यह हमारे घर का मामला है. हम सबको मिलकर काम करना है. एक व्यक्ति अकेला काम नहीं कर सकता. "मैं" नहीं "हम" होना चाहिए. निर्णय सामूहिक रूप से लिए जाएंगे."

डल झील में आज शुरू होगी देश की पहली Shikara Postal Service, जानें क्या होगा खास     

बदलावों की जरूरत

इसके साथ ही खड़गे ने कहा है कि वे सबसे पुरानी पार्टी के अध्यक्ष के चुनाव प्रचार के लिए सभी राज्यों में जाएंगे और अपने लिए वोट मांगेगे. उन्होंने  यह भी स्वीकारा है कि पार्टी को बड़े बदलावों की आवश्यकता है. साथ ही यह भी कहा कि वे  अध्यक्ष बनने के बाद इन सभी बदलावों को लागू करेंगे जिससे पार्टी बीजेपी का मुकाबला कर सकेगी. 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement