Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे ने दाखिल किया नामांकन, शशि थरूर से होगा सीधा मुकाबला

Congress President Election: अशोक गहलोत के पीछे हटने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है.

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे ने दाखिल किया नामांकन, शशि थरूर से होगा सीधा मुकाबला

कौन बनेगा कांग्रेस का अगला अध्यक्ष?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने AICC दफ्तर पहुंचे. इस दौरान कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह और प्रमोद तिवारी ने उनके प्रस्तावक की भूमिका निभाई. मल्लिकार्जुन खड़गे का मुकाबला जी-23 गुट के शशि थरूर से होगा. शशि थरूर ने आज इस पद के लिए नामांकन भरा. शशि थरूर के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए झारखंड कांग्रेस के नेता केएन त्रिपाठी ने भी अपना पर्चा भरा.

शशि थरूर ने कही ये बात
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. शशि थरूर ढोल-नगाड़े की थाप के बीच AICC मुख्यालय पहुंचे. इससे पहले उन्होंने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी.

यह भी पढ़ें,गहलोत समर्थकों का खुला ऐलान, 'पायलट जैसा बागी CM बने इससे बेहतर मध्यावधि चुनाव'

शशि थरूर ने ट्वीट किया, "भारत के लिए 21वीं सदी की राह बनाने वाले व्यक्तित्व को आज सुबह श्रद्धांजलि दी." उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के शब्दों को दोहराते हुए कहा, "भारत एक पुराना, लेकिन एक युवा राष्ट्र है ... मैं मानवता की सेवा में भारत के मजबूत, स्वतंत्र, आत्मनिर्भर और दुनिया के सभी राष्ट्रों से आगे होने का सपना देखता हूं."

यह भी पढ़ें,वो कांग्रेस अध्यक्ष जिसने Indira Gandhi को ही दिखाया था पार्टी से बाहर का रास्ता

खड़गे का साथ देंगे मनीष तिवारी और आनंद शर्मा
कांग्रेस के नेता नेता मनीष तिवारी ने कहा कि वह और पार्टी में उनके सहयोगी आनंद शर्मा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे. ये दोनों नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे. मनीष तिवारी ने कहा, "मैं और आनंद शर्मा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी के समर्थन में आए हैं."

इनपुट- PTI/ANI

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement