Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में क्यों नहीं गए मल्लिकार्जुन खड़गे? अब कांग्रेस ने बताई वजह

Congress President Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के लाल किले पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल न होने पर कांग्रेस ने सफाई दी है.

लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में क्यों नहीं गए मल्लिकार्जुन खड़गे? अब कांग्रेस ने बताई वजह

Mallikarjun Kharge

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की आजादी की वर्षगांठ के मौके पर दिल्ली के मौजूद लाल किले पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ध्वजारोहण किया और देशवासियों को संबोधित किया. कार्यक्रम में तमाम गणमान्य अतिथि शामिल रहे लेकिन कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष की खाली कुर्सी ने हर किसी का ध्यान खींचा. कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भी इस कार्यक्रम में शामिल होना था लेकिन वह लाल किले पर नहीं पहुंचे. अब इस बारे में कांग्रेस पार्टी ने अपना बयान जारी करते हुए सफाई दी है और बताया है कि खड़गे इस कार्यक्रम में क्यों शामिल नहीं हुए.

कांग्रेस ने बताया है कि मल्लिकार्जुन खड़गे को पार्टी के मुख्यालय में झंडारोहण करना था इसलिए वह लाल किले पर नहीं जा सके. लाल किले के मुख्य कार्यक्रम के कुछ ही देर बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने AICC मुख्यालय में तिरंगा झंडा फहराया और झंडा वंदन कार्यक्रम में हिस्सा लिया. उन्होंने अपने घर पर भी देश के तिरंगे झंडे को लहराया. हालांकि, उनका लाल किले पर न जाना कांग्रेस के सामने एक मुश्किल सवाल के रूप में उभर आया है.

यह भी पढ़ें- लाल किले से क्या-क्या बोले पीएम मोदी, पढ़ें स्वतंत्रता दिवस का पूरा भाषण

सुरक्षा कारणों का दिया हवाला
कांग्रेस ने अपनी सफाई में कहा है, 'मल्लिकार्जुन खड़गे को अपने घर और कांग्रेस के दफ्तर में तिरंगा फहराना था. अगर वह लाल किले के समारोह में जाते तो वह घर और कांग्रेस दफ्तर में ध्वजारोहण के लिए समय से नहीं पहुंच पाते. सुरक्षा कारणों से वह लाल किले से जल्दी न निकल पाते. उन्हें कम से कम दो घंटे वहां रहना पड़ता.' कांग्रेस ने यह भी बताया है कि मल्लिकार्जुन खड़गे शाम को राष्ट्रपति आवास में आयोजित कार्यक्रम में शामि होंगे.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने लाल किले पर किया ध्वजारोहण, स्वतंत्रता दिवस का जश्न शुरू

कांग्रेस दफ्तर में झंडा फहराने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'संसद में विपक्षी सांसदों को सस्पेंड किया जा रहा है. मैं खुद जब संसद में बात रखने के लिए खड़ा होता हूं तो मेरा माइक बंद हो जाता है.' उन्होंने इस मौके पर देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को भी याद किया और उनके योगदान गिनवाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement