Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पटना स्टेशन के इस कुली को मिले हैं दो सरकारी बॉडीगार्ड, जानिए वजह

Patna Junction News: पटना जंक्शन पर काम करने वाले कुली के साथ दो बॉडीगार्ड लगाए गए हैं. इसके बाद भी कुली ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की है.

पटना स्टेशन के इस कुली को मिले हैं दो सरकारी बॉडीगार्ड, जानिए वजह

Patna Junction Coolie Bodyguard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सरकारी अधिकारियों और नेताओं के पीछे सरकारी बॉडीगार्ड तो आपने कई बार देखे होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि पटना के कुली के लिए दो सरकारी बॉडीगार्ड लगाए गए हैं. अब आपको लग रहा होगा कि ऐसा कैसे हो सकता है लेकिन ऐसा ही है. पटना जंक्शन पर लोगों का बोझ उठाने वाले कुली के लिए दो सिक्योरिटी गार्ड लगाए गए हैं. आइए आपको इसके पीछे की वजह भी बताते हैं... 

पटना जंक्शन पर काम करने वाले स्कूल का नाम धर्मा है. वह 1989 से पटना जंक्शन पर कुली का काम कर रहे हैं. उनके साथ दो- दो हथियारबंद बॉडीगार्ड हमेशा रहते हैं. जब वह यात्रियों का सामान लेकर अपने सिर पर चलते हैं तो उनके पीछे हथियार से लैस दो पुलिसकर्मी दिखाई देते हैं. इसके बावजूद भी उन्होंने कई बार अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है.

यह भी पढ़ें: Ramesh Bidhuri News: बीजेपी सांसद ने बताया क्यों भड़के रमेश बिधूड़ी

कुली के पीछे क्यों लगे हैं दो पुलिसकर्मी? 

गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2013 मैं बीजेपी की हुंकार रैली को संबोधित करने पटना पहुंचे थे. गांधी मैदान में उनकी सभा होने के कुछ देर पहले ही पहले बम 27 अक्टूबर की सुबह करीब 9:30 बजे पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 10 पर फटा था. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और इस समय प्लेटफार्म पर मौजूद कुली धर्मा ने एक आतंकवादी इम्तियाज को दबोच लिया था. बम से लैस आत्मघाती आतंकी से पूछताछ चल रही थी और दूसरी तरफ गांधी मैदान में बम विस्फोट शुरू हो गए थे.

यह भी पढ़ें: सोते ही रह गए विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर तो क्या होगा मिशन चंद्रयान-3 का?   

इस मामले में एनआईए के गवाह बने थे धर्मा

इस घटना के बाद एनआईए की ओर से कुली धर्मा को गवाह बनाया गया था. एन इन इस घटना में 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद से आतंकवादियों की ओर से उन्हें कई बार धमकी दी गई. यहां तक 50 लाख रुपए देने की बात कही गई थी लेकिन धर्मा ने ऐसा करने से मना कर दिया था. 2016 में रेलवे की ओर से उन्हें एक बॉडीगार्ड दिया गया और इसी साल राज्य सरकार ने भी बिहार पुलिस को बॉडीगार्ड के रूप में दे दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement