Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona cases India: बढ़ने लगा कोरोना के कारण मौत का आंकड़ा, 24 घंटों में कितनों ने दम तोड़ा, कितने नए केस आए सामने

Corona virus deaths in India: कोविड के कारण लोगों की जान जा रही है. कोरोना वायरस का नया वेरिएंट तेजी से फैल रहा है और डेली केसेस की संख्या बढ़ती जा रही है.

Corona cases India: बढ़ने लगा कोरोना के कारण मौत का आंकड़ा, 24 घंटों में कितनों ने दम तोड़ा, कितने नए केस आए सामने

Coronavirus Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीं: देश पर एक बार फिर से कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है. कोरोना तेजी से फैलता जा रहा है और लोगों को अपना शिकार बना रहा है. कोरोना ने अचानक रफ्तार पकड़ी है, जिस कारण पिछले 24 घंटों में देशभर में 29 लोगों की मौत कोविड की वजह से हुई है, जब कि कोरोना के 11 हजार से भी ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

कहां कितनी तेजी से फैल रहा कोरोना?

देश की राजधानी दिल्ली और महानगर मुंबई में कोरोना बड़ी छाप छोड़ रहा है. दिल्ली में पॉजीटिविटी रेट 27.77% हो गया है, जिसका मतलब है कि हर 100 में से करीब 28 लोगों को कोरोना हुआ है. दिल्ली में कोरोना के कारण पिछले 24 घंटे में एक शख्स की मौत हुई है, जब कि मुंबई में 274 नए केस मिले.

ये भी पढ़ें: दिल्ली NCR में हुई भीषण गर्मी की शुरुआत, जानें कब मिलेगी राहत और आज कैसा रहेगा मौसम

बात पूरे महाराष्ट्र की करें तो यहां एक मरीज ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया. राज्य में 1086 नए मामले सामने आए हैं. सबसे ज्यादा मौत केरल में हुई हैं, जहां 9 लोग कोरोना की वजह से दम तोड़ चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Coronavirus In Delhi: राजधानी में 3 दिन में तीन गुना हुए डेली केस, नवजात बच्चा और AIIMS के 4 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

फैलता जा रहा XBB.1.16 

कोरोना वायरस के जो केस सामने आ रहे हैं, उनमें 38 प्रतिशत से ज्यादा मामलों में XBB.1.16 वेरिएंट देखने को मिल रहा है. कोरोना का ये नया वेरिएंट वाकई घातक साबित होता दिख रहा है. ये ओमिक्रॉन का वेरिएंट हैं, जो ओमिक्रॉन से भी 140 प्रतिशत ज्यादा तेजी की दर से फैल सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement