Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19: अमेरिका से लौटे 4 लोग कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 से संक्रमित मिले, इन राज्यों में बढ़ा अलर्ट

Omicron Sub Variant BF.7: अमेरिका से पश्चिम बंगाल में लौटे चार लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग में नए सब वेरिएंट का पता चला है.  

Covid-19: अमेरिका से लौटे 4 लोग कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 से संक्रमित मिले, इन राज्यों में बढ़ा अलर्ट

भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की चौथी लहर की आहट अब तेज होने लगी है. अमेरिका में कहर बरपा रहे नए कोरोना वेरिएंट BF.7 के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस के वेरिएंट ओमिक्रोन के सब-वेरिएंट बीएफ.7 के चार मामले मिले हैं. ये सभी अमेरिका से आए थे. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि चारों मरीजों की हालत स्थिर है. अधिकारी ने बताया कि चार लोगों में से तीन नदिया जिले के हैं, जबकि एक व्यक्ति बिहार का रहने वाला है, लेकिन वर्तमान में कोलकाता में रहता है.  

देश में लगातार बढ़ रहे मामले
देश में केस मिलने की खबरों के बीच लगातार तीसरे सप्ताह नए कोविड-19 (Covid-19) केस में बढ़ोतरी दिखाई दे रही है. इसमें कर्नाटक चिंता का सबब बना हुआ है, जहां नए केस ज्यादा मिल रहे हैं. इस बीच बढ़िया खबर ये है कि देश में एक्टिव कोरोना केस की संख्या तेजी से घट रही है. पिछले एक सप्ताह के दौरान ही डेली एक्टिव कोरोना केस (Daily Active Corona Cases) की संख्या तकरीबन 1,000 घट चुकी है. 

ये भी पढ़ेंः UP OBC Reservation: ओबीसी आरक्षण मामले में योगी सरकार को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले पर लगाई रोक

यूपी में भी अमेरिका से लौटा युवक मिला संक्रमित
अमेरिका से लौटने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है. अमेरिका में पढ़ाई कर रहे उत्तर प्रदेश के आगरा का एक युवक घर लौटने के बाद कोरोना संक्रमित पाया गया है. अमेरिका से लौटने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी, गले में खराश के साथ, खांसी और बुखार था. उन्होंने बताया कि इस पर उसका नमूना जांच के लिये भेजा गया जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आयी और वह संक्रमित पाया गया है. अधिकारी ने बताया कि उसे घर में आइसोलेशन में रहने के लिये कहा गया है. 

24 घंटे में मिले 175 नए केस 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डाटा के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 175 नए कोरोना केस मिले हैं, जबकि एक भी आदमी की इस महामारी से मौत दर्ज नहीं की गई है. देश में अब तक 4,41,45,854 कोरोना केस मिल चुके हैं, जबकि मौत का आंकड़ा 5,30,707 पर ही टिका हुआ है. कोरोना का डेली पॉजिटिविटी रेट 0.09% है, जबकि वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.12% पर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement