Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron XBB: भारत में सबसे ज्यादा फैल रहा कोरोना का ये वेरिएंट, जानिए कितना खतरनाक हो सकता है साबित?

Corona Virus: भारत में कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट लोगों को सबसे अधिक संक्रमित कर रहा है. ये वेरिएंट सबसे तेजी से फैसला है.

Omicron XBB: भारत में सबसे ज्यादा फैल रहा कोरोना का ये वेरिएंट, जानिए कितना खतरनाक हो सकता है साबित?

भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः चीन (China) और जापान के बाद कोरोना (Coronavirus) के मामले धीरे-धीरे कई देशों में बढ़ गए हैं. भारत में भी कोरोना के मामले में उछाल के बाद सरकार ने कई सख्त फैसले लिए हैं. इंडियन सार्स-सीओवी-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (INSACOG) ने अपने बुलेटिन में एक जरूरी बात बताई है. जानकारी के मुताबिक भारत में अब कोरोना के ओमिक्रॉन का 'XBB' सब-वेरिएंट सबसे ज्यादा सक्रिय है. भारत में इस वेरिएंट के करीब 63 फीसदी मामले हैं.   

इस वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता
भारत में इस वक्त कोरोना के नए वेरिएंट के मामले तेजी से आ रहे हैं. इनमें BA.2.75 और BA.2.10 वेरिएंट भी फैल गए हैं. हालांकि अभी गंभीर मामले सामने नहीं आए हैं. इन मामलों में मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ा रही है. मरीजों में कोई गंभीर लक्षण भी सामने नहीं आ रहे हैं.  

ये भी पढ़ेंः तालिबान ने 1971 की फोटो शेयर कर पाक को दी धमकी, कहा- अंजाम याद रखना

कितना खतरनाक है XBB वेरिएंट?
इस वेरिएंट को लेकर एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह उतना खतरनाक नहीं है जितना चीन और अन्य देशों में कोरोना कहर बरपा रहा है. ओमिक्रॉन के XBB सब-वेरिएंट के जितने मामले सामने आ रहे हैं उनमें गंभीर लक्षण देखने को नहीं मिल रहे हैं. मरीज कम समय में ही ठीक हो रहे हैं. अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी काफी कम है. दूसरी तरफ अमेरिका में इन दिनों XXB.1.5 वेरिएंट से कोहराम मचा हुआ है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना वायरस के अन्य वेरिएंट की तुलना में XXB.1.5 104 गुना ज्यादा तेजी से संक्रमण फैलाता है. जिसे वैक्सीन भी नहीं रोक पाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement