Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona Updates: अब सर्दी जुखाम पर भी कराना होगा कोरोना टेस्ट, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

हिमाचल प्रदेश के 6 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. चंबा और कांगड़ा जिले में भी कोरोना के एक से दो केस बचे हैं.

Corona Updates: अब सर्दी जुखाम पर भी कराना होगा कोरोना टेस्ट, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

Coronavirus Covid-19 crisis. (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दुनिया के कई देशों में फैले कोरोना के कहर के बीच लोगों ने नए साल का जमकर जश्न बनाया. भारत में भी हिल स्टेशनों पर लोगों की भारी भरकम भीड़ रही. मनाली से लेकर जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में जाम लग गया. अभी भी पहाड़ों और बर्फीले इलाकों में लोग छुट्टी मनाने पहुंच रहे हैं. अब इसी को देखते हुए हिमाचल सरकार (Himachal Pradesh Government) ने सर्दी जुखाम होने पर कोरोना टेस्ट करने का आदेश जारी किया है. 

पर्यटकों की भारी भीड़ को देखते हुए लिया फैसला

हिमाचल सरकार ने प्रदेश पर्यटकों की भारी भीड़ को देखते हुए कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाया है. हिमाचल सरकार सर्दी जुखाम पर कोरोना टेस्ट करने के आदेश दिए हैं ताकी कोरोना को रोका जा सकता है. इसकी एक वजह विशेषज्ञों द्वारा ओमिक्रोन के नए वैरिएंट का 150 गुणा ज्यादा तेजी से फैलने का दावा करना है. इसी को देखते हुए सरकार ने जुखा से पीड़ित लोगों को कोरोना टेस्ट ​अनिवार्य कर दिया है. 

इन 6 जिलों में कोरोना का नहीं है एक भी केस

हिमाचल प्रदेश के छह जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां कोरोना का एक भी केस नहीं है. इन जिलों में बिलासपुर, किन्नौर, लाहौल-स्पीति से लेकर मंडी, ऊना और कुल्लू शामिल है. प्रदेश के चंबा और कांगड़ा जिले में भी कोरोना एक से दो केस बचे हैं. यह जिले भी जल्द ही कोरोना मुक्त हो सकते हैं. वहीं बीते 24 घंटे में प्रदेश में रैनडम 379 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. इनमें क भी कोरोना पॉजिटिव नहीं ​मिला है. प्रदेश सरकार के लिए बड़ी राहत की बात है. 

देश में कोरोना संक्रमण के 4,46,78,649 मामले 

भारत में कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 265 नए संक्रमित सामने हैं. वहीं देश में संक्रमण के कुल केसों की बात करें तो यह बढ़कर 4,46,78,649 हो गए हैं. वहीं केरल और कर्नाटक से तीन लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में साप्ताहिक संक्रमण दर मात्र 0.15 प्रतिशत है, जो अब धीरे धीरे नष्ट होने की तरफ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement