Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid: भारत में आ गई है कोरोना की चौथी लहर? आगे और कितना होगा बुरा हाल, जानें एक्सपर्ट्स की राय

Coronavirus in India: देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. विदेश से आने वाले कई यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं. 

Covid: भारत में आ गई है कोरोना की चौथी लहर? आगे और कितना होगा बुरा हाल, जानें एक्सपर्ट्स की राय

भारत में कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः देश में कोरोना (Corona) के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. पिछले एक सप्ताह में नए मामलों में 14 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. विदेश से आने वाले कई यात्रियों को कोरोना संक्रमित होने से चिंता और बढ़ गई है. ऐसे में सवाल उठने लगे हैं कि क्या भारत में कोरोना की चौथी लहर आने वाली है. कुछ लोगों को यह भी कहना है कि भारत में कोरोना से टेस्ट कम हो रहे हैं. 

चीन में भयावह हो रहे हालात
चीन, अमेरिका और जापान इस समय दुनिया में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक हैं. चीन में कोरोना ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. एक्सपर्ट्स ने अगले तीन महीने में 90 करोड़ लोगों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका जताई है. फिलहाल चीन में जरूरी दवाईयां पूरी तरह खत्म हो चुकी है. अस्पताल के बाहर मारामारी मची है. यहां तक कि लोगों का गाड़ियों में ही इलाज किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः चीन से आए दो यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, मॉक ड्रिल के बाद क्या बढ़ेगी सख्ती

भारत में तेजी से बढ़ रहे मामले 
भारत की बात करें तो करीब दो महीने बाद यहां कोरोना के मामले में तेजी देखने को मिल रही है. हालांकि टेस्ट की संख्या में भी इजाफा किया गया गया है. फिलहाल भारत में 50 हजार कोरोना टेस्ट रोजाना हो रहे हैं. आंकड़ों के मुताबिक 13 से 19 दिसंबर के बीच देशभर में कोरोना के 1,104 मामले सामने आए थे. जबकि, 20 से 26 दिसंबर के बीच 1,260 मामले सामने आए हैं. कोरोना से होने वाली मौत की बात करें तो 13 से 19 दिसंबर के बीच 15 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. वहीं, 20 से 26 दिसंबर के बीच 19 मौतें हुईं हैं. 22 दिसंबर तक एक्टिव केसेस की संख्या 3,380 थी जो 26 दिसंबर तक बढ़कर 3,421 पर पहुंच गई.

क्या आने वाली है चौथी लहर?
कोरोना के मामलों में तेजी तो दिखाई दे रही है लेकिन फिलहाल चौथी लहर जैसी आशंका से एक्सपर्ट्स इनकार कर रहे हैं. इसकी पीछे सबसे बड़ी वजह भारत के वैक्सीनेशन अभियान को बताया जा रहा है. भारत में 90 फीसदी से अधिक लोगों में कोरोना के खिलाफ इम्युनिटी बन चुकी है. हालांकि इसके बाद भी लोगों को सतर्क रहने को कहा जा रहा है. जिस ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट BF.7 की वजह से चीन में मारामारी मची है उसके भारत में ज्यादा असर दिखाने की संभावना कम है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement