Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19: दिल्ली में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, संक्रमण दर 23% के पार, जांच बढ़ाने के निर्देश

Coronavirus in Delhi: दिल्ली में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 26,536 पर स्थिर है. लेकिन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20.13 लाख पहुंच गई है.

Covid-19: दिल्ली में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, संक्रमण दर 23% के पार, जांच बढ़ाने के निर्देश

Corona Cases

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. राजधानी में शनिवार को कोरोना के 535 नए मामले सामने आए. जिसके बाद संक्रमित पाए जाने की दर 23.05 प्रतिशत पहुंच गई. इसी के मद्देनजर दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों, पॉलीक्लीनिक और औषधालयों को जांच बढ़ाने का निर्देश दिया है. 

दिल्ली में 30 मार्च से सात अप्रैल तक कोरोना वायरस के 3,800 से अधिक मामले सामने आए हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को शहर में बीते सात महीनों में कोविड-19 के सबसे अधिक 733 दैनिक मामले सामने दर्ज किए गए. विभाग ने अस्पतालों, पॉलीक्लीनिक और औषधालयों को कोविड जांच बढ़ाने का निर्देश दिया है. इन स्वास्थ्य केंद्रों से कहा गया है कि बुखार, कफ, बदन दर्द जैसे लक्षण वाले किसी भी मरीज के पहुंचने पर उसकी कोविड जांच कराई जाए, क्योंकि दैनिक मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. 

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू की कार से टकराया ट्रक, हादसे में बाल-बाल बची जान

H3N2 इंफ्लुएंजा के मामलों में भी बढ़ोतरी
स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, शहर में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा फिलहाल 26,536 है और अब तक 20,13,403 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. देश में H3N2 इंफ्लुएंजा के मामलों में अचानक वृद्धि आने के बीच पिछले कई दिनों में दिल्ली में कोविड के नए मामले भी तेजी से बढ़े लगे हैं. 

ये भी पढ़ें- 'यह हमारी शालीनता थी, अब कोर्ट में मिलेंगे', राहुल गांधी के ट्वीट पर भड़के असम के CM हिमंत सरमा  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्ताह कहा था कि दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के मामलों में वृद्धि पर नजर रख रही है और वह किसी भी आकस्मिक स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement