Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year पर कई राज्यों में होगी सख्ती, घूमने का कर रहे हैं प्लान तो जरूर पढ़ें ये गाइडलाइन

अगर आप भी नए साल पर बना रहे हैं हिमाचल, शिमला, उत्तराखंड या फिर नैनीताल जाने का प्लान तो जरूर फॉलो करें गाइडलाइन.

New Year पर कई राज्यों में होगी सख्ती, घूमने का कर रहे हैं प्लान तो जरूर पढ़ें ये गाइडलाइन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन के बाद दुनिया के पांच और देशों में तेजी से बढ़े कोरोना संक्रमण को लेकर भारत अलर्ट मोड पर है. यहां भी अब तक कोरोना करीब 3400 मामले सामने आ चुके हैं. इस आंकड़े को बढ़ने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने न्यू ईयर से पहले सभी राज्यों और केंद्र शासीत प्रदेशों के लिए गाइडलाइन जारी की है. सरकार देशवासियों से भी कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखने की अपील की है. अगर आप न्यू ईयर पर किसी भी पर्यटक स्थल पर घूमने जा रहे हैं तो एक बार ये गाइडलाइंस जरूर देख लें. 

दरअसल केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री और अधिकारियों के साथ बैठक की है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से चीन से लेकर अन्य देशों में यह वायरस हाहाकार मचा रहा है. उस तरह से बचने के लिए हमें भी एहतियात बरतने की जरूरत है. सभी राज्यों से कोविड नियमों के तहत प्रोटोकॉल अपनाने की अपील की है. 

पर्यटन स्थलों पर इन गाइडलाइंस को करना होगा फॉलो

अगर आप भी न्यू ईयर पर देश में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप जा सकते हैं. आपको ​किसी भी तरह की रोकटोक का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन सरकार टेस्ट ट्रैक ट्रीट टीकाकरण पर ध्यान बनाए रखेगी. आप हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, नैनिताल या फिर देश के दूसरे पर्यटन पर निकलना चाहते हैं तो जरूर जाएं, लेकिन यहां कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

इन चीजों को रखें अपने साथ

-कोविड की बूस्टर डोज को जरूर लगवाकर जाएं. उसका सर्टिफिकेट भी अपने पास रखें
-भीड़भाड के इलाकों से दूरी बनाए. 
-भीड़ में दो गज की दूरी नियम का पालन करें.
-सेनिटाइजर पास रखें और उसका इस्तेमाल करते रहें. 

नैनीताल हाईकोर्ट ने बिना मास्क एंट्री पर लगाई रोक
वहीं देश में कोविड-19 के बढ़ने की आशंका के बीच नैनीताल हाईकोर्ट ने सोमवार को अधिसूचना जारी कर कहा कि मास्क पहनकर ही कोर्ट रूम में प्रवेश किया जा सकेगा. कोविड-19 के फैलने के खतरे को देखते हुए नैनीताल हाईकोर्ट में मास्क पहनकर ही कोर्ट रूम में प्रवेश संभव होगा.सभी अधिकारी, कर्मचारी, वकील से लेकर पक्षकार मास्क पहनकर ही कोर्ट में प्रवेश कर सकेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement