Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

COVID-19: चीन के बाद अब इस देश में कोरोना से मचा हाहाकार, 24 घंटे में आए 1.73 लाख केस

Coronavirus Update: कोरोना का नया ओमिक्रॉन BF.7 वेरिएंट पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है. इस वेरिएंट के 91 देशों में मामले सामने आ चुके हैं.  

COVID-19: चीन के बाद अब इस देश में कोरोना से मचा हाहाकार, 24 घंटे में आए 1.73 लाख केस

चीन में मौत के आंकड़े अब डरा रहे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः चीन के बाद कोरोना (Coronavirus) का कहर अब जापान में भी फैलने लगा है. चीन के बाद अब जापान, अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. जापान इन दिनों चीन के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है. पिछले 24 घंटे में 1 लाख 73 हजार नए केस मिले हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो यहां कोरोना के 68 हजार मामले सामने आ चुके हैं. यहां दोबारा संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या भी काफी अधिक है.  

अमेरिका में भी बढ़े मामले  
अमेरिका में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. Worldometers के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में अभी एक्टिव केस की संख्या 19 लाख 21 हजार से अधिक है. अमेरिका में कोरोना से अब तक 11 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के कारण दुनिया के कई देश प्रभावित हैं. फ्रांस औ ब्रिटेन में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. फ्रांस की बात करें तो यहां एक्टिव केस की संख्या 10 लाख 91 हजार से अधिक है.  

ये भी पढ़ेंः Live: कोरोना से निपटने की तैयारी, देश के सभी अस्पतालों में 27 दिसंबर को होगा मॉक ड्रिल 

भारत में फिलहाल काबू में स्थिति
भारत में फिलहाल स्थिति काबू में नजर आ रही है. पिछले 24 घंटे के देश में दौरान कोरोनावायरस संक्रमण के 201 नए मामले दर्ज हुए हैं. इसी अवधि के दौरान183 लोगों ने संक्रमण को मात देने में सफलता पाई है. भारत में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की कुल संख्या अब 4,41,42,791 पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह 8 बजे जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के सक्रिय मामलों संख्या अब 3,397 है, जो कुल केस का 0.01% है. भारत में कोरोना रिकवरी रेट 98.8%, डेली पॉजिटिविटी रेट 0.15% और वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.14% है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement