Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cyrus Mistry की मौत के 2 महीने बाद FIR दर्ज, अनाहिता पंडोले ने लापरवाही से चलाई थी गाड़ी!

साइरस मिस्त्री की मौत के बाद सीट बेल्ट को लेकर नई बहस छिड़ गई थी. कार की पिछली सीट के लिए भी बेल्ट की अनिवार्यता की मांग लोगों ने उठाई थी.

Cyrus Mistry की मौत के 2 महीने बाद FIR दर्ज, अनाहिता पंडोले ने लापरवाही से चलाई थी गाड़ी!

डॉक्टर अनाहिता और हादसे में क्षतिग्रस्त गाड़ी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की एक कार दुर्घटना में मौत के दो महीने बाद महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने शनिवार को डॉक्टर अनाहिता पंडोले (Anahita Pandole) के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने (Rash Driving) के आरोप में केस दर्ज किया है. 

पुलिस के मुताबिक मोटर व्हीकल एक्ट (MV Act) के अलावा IPC की धारा 304 (ए) 279 और 237 के तहत केस दर्ज हुआ है. धारा 304 (ए) लापरवाही की वजह से किसी की मौत होने पर लगती है. 

Cyrus Mistry Death: सीट बेल्ट नहीं पहनी, तेज स्पीड से चलाई गाड़ी, सामने आईं साइरस की मौत की वजह

279 तब लगती है जब सड़क पर लापरवाही से कोई गाड़ी चलाता है. धारा 337 किसी की जान और दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने की वजह से मौत होने पर लगती है. कासा थाने में यह केस दर्ज किया गया है. 

हादसे के वक्त ड्राइव कर रही थीं अनाहिता 

साइरस मिस्त्री और उनके साथी दोस्त जहांगीर पंडोले की चार सितंबर, 2022 को मुंबई से सटे पालघर जिले में मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी. दोनों मर्सिडीज कार की पिछली सीट पर बैठे थे जबकि अनाहिता कार चला रही थीं और उनके पति डेरियस पंडोले भी अगली सीट पर बैठे थे. 

Mercedes की लग्जरी कार क्यों नहीं बचा पाई Cyrus Mistry की जान? हादसे के बाद कंपनी ने उठाया बड़ा कदम

पंडोले दंपति हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, जांच के दौरान गवाहों से पूछताछ की गई और क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय और मर्सिडीज बेंज इंडिया, पुणे से रिपोर्ट लेने के बाद यह केस दर्ज किया गया है.

लापरवाही से गाड़ी चलाने की वजह से हुई थी मौत

पुलिस ने अपने बयान में कहा है, 'रिपोर्ट और जांच के आधार पर यह पाया गया है कि दुर्घटना तेज और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण हुई थी. इसलिए डॉ अनाहिता पंडोले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Cyrus Mistry की मौत के बाद आनंद महिंद्रा ने लिया बड़ा संकल्प, जानें क्या दी नसीहत

इस वजह से कार को संभाल नहीं पाईं अनाहिता

डेरियस पंडोले ने शुक्रवार को पुलिस को बताया था कि उनकी पत्नी डॉ अनाहिता मर्सिडीज बेंज कार तीसरी लेन में चला रही थीं और जब सड़क पालघर में सूर्य नदी के पुल पर संकरी हुई तो वह कार को तीसरी लेन से दूसरे लेन में नहीं ले जा सकीं.  (PTI इनपुट के साथ)
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement