Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zee sammelan 2022: राजनाथ सिंह ने कहा- भारत बन चुका है स्टैंडआउट नेशन, दुनिया भर में सुनी जाती है बात

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने Zee सम्मेलन में सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि ये उभरता हुआ नया भारत है जो स्‍टैंड आउट नेशन की कैटेगरी में खड़ा है.

Zee sammelan 2022: राजनाथ सिंह ने कहा- भारत बन चुका है स्टैंडआउट नेशन, दुनिया भर में सुनी जाती है बात

rajnath singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज Zee Media आपके लिए लेकर आया है संवाद का सबसे बड़ा मंच. इस मंच का नाम है Zee सम्मेलन. शनिवार को आयोजित इस सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि ये उभरता हुआ नया भारत है जो स्‍टैंड आउट नेशन की कैटेगरी में खड़ा है. उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी के सत्‍ता में आने के बाद आज आठ साल बीतने के बाद यह संतोष के साथ कहा जा सकता है कि देश की दशा-दिशा में अहम बदलाव आया है.’

उन्होंने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की बात सुनी जाती है. 2014 से पहले भारत ब्रेकआउट देशों की श्रेणी में खड़ा था. ब्रेकआउट नेशन उन देशों को कहते हैं जिनमें विकसित देश की श्रेणी में आने की क्षमता होती है लेकिन स्‍टैंड आउट नेशन उसमें एक कदम आगे की स्थिति में होता है यानी वह अपने विशिष्‍ट प्रदर्शन के साथ विकसित देशों के साथ आ खड़ा होता है.

आर्थिक मोर्चे पर लहराया सफलता का परचम
मोदी सरकारी की आर्थिक नीतियों की तारीफ करते हुए राजनाथ सिंह ने बताया कि मुद्रा योजना में 35 करोड़ से ज्यादा उद्यमियों को 8 लाख करोड़ से ज्यादा का लोन उपलब्ध कराया गया है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में दूसरी सरकारों की तुलना में महंगाई नहीं बढ़ी है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन-रूस युद्ध और COVID संकट के कारण पूरे विश्व में महंगाई बढ़ी है. आज भारत में 70 हजार स्टार्टअप काम कर रहे हैं, भारत में आज पहले से बेहतर व्यवसाय के अवसर हैं. जी सम्मेलन में राजनाथ सिंह ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि सरकार ने जीएसटी, बैंकिंग सिस्टम जैसे कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए. इसी की बदौलत अब देश इन्वेस्टमेंट हब बन गया है. 

अब पूरा पैसा जनता तक जाता है
राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी जी ने हर आदमी का बैंक में खाता खोलकर दिखाया और ये काम बहुत जल्दी संभव हुआ. अब पूरा पैसा जनता तक जाता है. पहले 85 फीसदी पैसा गायब हो जाता था. भ्रष्टाचार रोकने के लिए वह सिस्टम में कई तरह के बदलाव लाए. उन्होंने Digital transaction को बढ़ाया. 2026 में भारत 65% लेनदेन डिजिटल माध्यम से करेगा. 

यह भी पढ़ें- Shiv Sena - Shinde विवाद ने उठाए इन 4 नेताओं के सियासी भविष्य पर सवाल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement