Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

समय से पहले हो सकते हैं Delhi के विधानसभा चुनाव, EC के इस आदेश के बाद तैयारी शुरू

जानकारों के मुताबिक इस साल के अंत में चार राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं, चुनाव आयोग की तरफ से ये कवायद हो सकती है कि दिल्ली में भी साथ ही चुनाव कराया जाए.

Latest News
समय से पहले हो सकते हैं Delhi के विधानसभा चुनाव, EC के इस आदेश के बाद तैयारी शुरू

अरविंद केजरीवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी में होने वाले हैं. इसको लेकर यहां के प्रमुख राजनीतिक दलों की ओर से कैंपेनिंग भी शुरु हो चुकी है. लेकिन इस बीच एक नया अपडेट आया है कि ये विधानसभा चुनाव अपने तय समय से पहले भी हो सकते हैं. दरअसल चुनाव आयोग की तरफ से विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एमसीडी को नोडल अधिकारियों को नियुक्त करने के आदेश दिए गए हैं. जानकारों के मुताबिक चुनाव आयोग का ये आदेश इस बात का संकेत है कि चुनाव तय समय से पहले भी हो सकते हैं. चुनाव आयोग की तरफ से एमसीडी को निर्देश दिए गए हैं कि वो अपने कर्मचारियों को चुनाव से जुड़ी ट्रेनिंग प्रदान करें.

एमसीडी की तरफ से तैयारियां शुरू
वहीं, चुनाव आयोग से निर्देश प्राप्त होते ही एमसीडी ने इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी है. जानकारों के मुताबिक इस साल के अंत में चार राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं, चुनाव आयोग की तरफ से ये कवायद हो सकती है कि दिल्ली में भी साथ ही चुनाव कराया जाए. इस साल यानी कि 2024 के अंत में महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

एक साथ चुनाव कराना आयोग की प्राथमिकता
दिल्ली के विधानसभा चुनाव को लेकर तय समय की बात करें तो ये अगले वर्ष यानी कि 2025 के जनवरी में होने वाले हैं. चुनाव आयोग के निर्देशों से साफ है कि ये चुनाव पहले भी हो सकते हैं. माना जा रहा है कि चार राज्यों को देखते हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव की टाइमिंग बदली जा सकती है, क्योंकि अगले साल फरवरी में दिल्ली के अलावा किसी दूसरे राज्य में विधानसभा के चुनाव नहीं होने वाले हैं. ऐसे में केवल एक राज्य में अलग से चुनाव कराना चुनाव आयोग के लिए महंगा और व्यस्ततापूर्ण हो सकता है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement