Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Electricity: दिल्ली में एसी-कूलर चलाना पड़ेगा महंगा, 10 पर्सेंट महंगी हुई बिजली

Delhi Electricity Price Hike: बिजली कंपनियां लंबे समय से डीईआरसी (DERC) से रेट बढ़ाने की मांग कर रही थी. दिल्ली में बिजली के रेट बढ़ जाने के से आम आदमी को महंगाई का एक और झटका लग गया है.

 Delhi Electricity: दिल्ली में एसी-कूलर चलाना पड़ेगा महंगा, 10 पर्सेंट महंगी हुई बिजली

Delhi electricity bill News Hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली में बिजली दरों में वृद्धि की गई है. बिजली दरों में हुई बढ़ोतरी के बाद आम आदमी गर्मी के मौसम में एसी और कूलर जलाना महंगा होगा. दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (DERC) ने बिजली कंपनियों को बिजली की दरें बढ़ाने की अनुमति दे दी है. बिजली दरों में 10 प्रतिशत की वृद्धि की गई है.

डिस्कॉम, बीवाईपीएल (बीएसईएस यमुना) और बीआरपीएल (बीएसईएस राजधानी) ने बीते महीने एक पत्र लिखा था. इस पत्र में कंपनियों द्वारा बिजली दरों में तत्काल वृद्धि की मांग की थी. कंपनियों ने दावा करते हुए कहा था कि उन्हें अतिरिक्त, बीवाईपीएल- 45.64% और बीआरपीएल- 48.47%, पेट्रोलियम योजना एवं विश्लेषण प्रकोष्ठ (PPAC) की आवश्यकता है. कंपनियों के आवेदन पर विचार करने के बाद इसे स्वीकृति दे दी गई है. स्वीकृति मिलने के बाद अब बिजली शुल्क बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें- 26,000 से ज्यादा हैं ऐसे कानून जिनकी वजह से जेल जा सकते हैं कारोबारी

इन क्षेत्र के लोगों को मिलेगी राहत

ये शुल्क इन क्षेत्रों के लिए पहले से लागू पीपीएसी (पावर परचेज एग्रीमेंट कॉस्ट) के अतिरिक्त होंगे जो एनडीएमसी के लिए 28%, बीआरपीएल के लिए 20.69% और और बीवाईपीएल के लिए 22.18% हैं. टाटा पावर दिल्ली डिसटीब्यूशन लिमिटेड (TPDDL) जिन इलाकों में बिजली प्रदान करती है, उन क्षेत्रों में रहने वाले उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी. इसमें उत्तरी और उत्तर पश्चिमी दिल्ली के क्षेत्र शामिल हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement