Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Building Collapse Video: फैक्ट्री में आग बुझा रहे थे 100 फायरकर्मी, अचानक ढह गई तीन मंजिला बिल्डिंग

Delhi Viral Video: घटना उत्तरी दिल्ली इलाके में हुई है, जहां एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने के बाद फायर डिपार्टमेंट की टीमें पहुंची थीं. 

Delhi Building Collapse Video: फैक्ट्री में आग बुझा रहे थे 100 फायरकर्मी, अचानक ढह गई तीन मंजिला बिल्डिंग

Delhi Building Collapse

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Delhi News- राजधानी दिल्ली में बुधवार को उस समय एक बड़ा हादसा होने से बच गया, जब आग बुझाने के दौरान एक फैक्ट्री की तीन मंजिला इमारत सेकेंडों के अंदर भरभराकर फायरकर्मियों के ऊपर ढह गई. हालांकि गनीमत ये रहा कि बिल्डिंग के मलबे की चपेट में कोई भी फायरकर्मी नहीं आया और सभी बाल-बाल बच गए. बिल्डिंग ढहने के बाद भी मौके पर आग लगी हुई है, जिसे बुझाने की कोशिश में टीमें जुटी हुई हैं. इस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होने के बाद वायरल हो गया है. लोग बिल्डिंग गिरता देखकर चिंता जता रहे हैं.

पढ़ें- Manish Sisodia arrest: केजरीवाल का विधायकों को खास आदेश, सिसोदिया केस को पार्टी के लिए भुनाने का प्लान, पढ़िए 5 पॉइंट्स

रोशनारा रोड पर हुआ हादसा

उत्तरी दिल्ली की रोशनारा रोड पर एक फैक्ट्री में बुधवार को भीषण आग लगने की सूचना पर फायर टीमों को मौके पर भेजा गया था. पुलबंगश मेट्रो स्टेशन के पास लगी यह आग इतनी भयानक थी कि इससे पूरे इलाके में खलबली मच गई. मौके पर करीब 100 फायरकर्मियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया था. इसके अलावा पुलिस की भी कई टीमें वहां पहुंची हुई थीं. फायरकर्मी बिल्डिंग के अंदर आग लगाने के लिए घुसे हुए थे. इसी दौरान अचानक 3 मंजिला बिल्डिंग ढहने लगी. बिल्डिंग ढहने से पहले मलबा गिरने की आवाज सुनकर सारे फायरकर्मी दौड़कर बाहर निकल आए. फायर अधिकारियों के मुताबिक, गनीमत है कि इस हादसे में अब तक किसी के घायल होने की जानकारी नहीं मिली है.

पढ़ें- Girl Height Challenge: लड़की ने दिया अपनी हाइट बताने का चैलेंज, लड़कों ने खोल ली मैथ की किताब, देखिए कैसे फनी तरीके अपनाए

चारों तरफ उठ गया धुएं  का गुबार

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बिल्डिंग के अचानक ढहने के बाद चारों तरफ मलबा फैल गया. हर तरफ धूल का गुबार छा गया. बहुत देर तक आसपास के इलाके में कुछ दिखाई नहीं दे रहा था. स्थानीय लोगों के मुताबिक, बिल्डिंग पुरानी थी और तीन घंटे से आग लगी होने के कारण उसके सीमेंट की पकड़ कमजोर हो जाने से यह हादसा हुआ है. बिल्डिंग गिरने से इतना जोरदार कंपन हुआ कि आसपास के घरों की खिड़कियों के शीशे चटक गए. कई मकानों में रहने वालों ने अपने घरों में दरार आने की भी शिकायत की है. 

पढ़ें- Umesh Pal Murder Case: 'यूपी पुलिस कर देगी एनकाउंटर' बाहुबली अतीक अहमद को सताया डर, जिससे सब कांपते थे उसकी सुप्रीम कोर्ट से गुहार

फैक्ट्री के गोदाम में लगी थी आग, शॉर्टसर्किट की संभावना

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग के मुताबिक, रोशनआरा रोड पर जयपुर गोल्डन ट्रांसपोर्ट के पास सुबह करीब 11:50 बजे आग लगने की सूचना मिली थी. इसके बाद 18 फायर टीमों को मौके पर भेजा गया तो गोदाम में भीषण आग लगी हुई थी. आग बुझाने का काम जारी है. आग लगने का पक्का कारण पता किया जा रहा है. उधर, स्थानीय लोगों के मुताबिक, फायरकर्मियों ने आग लगने का कारण शॉर्टसर्किट होने का अनुमान जताया है, जिसके चलते गोदाम में रखे ज्वलनशील पदार्थों ने आग को और ज्यादा भड़का दिया. लोगों का आरोप है कि इस  गोदाम में केमिकल रखा जाता है, जिसके कारण आग इतने बड़े पैमाने पर भड़की थी.

Mahindra Thar Viral Video: महिंद्रा थार को ही बना दिया ट्रैक्टर, जोत दिया पूरा खेत, लोग बोले 'बच्चे की जान लोगे क्या'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement