Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G-20 Summit In Delhi: 3 दिनों के लिए दिल्ली में लॉकडाउन जैसे हालात, जानें कौन सी पाबंदियां लागू

Delhi G20 Traffic Alert: दिल्‍ली में जी-20 समिट को देखते हुए 3 दिनों तक सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से ट्रैफिक रूट में बड़े बदलाव किए जा रहें हैं. ट्रैफिक पुलिस ने जी20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए खास एडवाइजरी जारी की है. 7 सितंबर से लेकर 10-11 सितंबर तक ये प्रतिबंध लागू रहेंगे. 

G-20 Summit In Delhi: 3 दिनों के लिए दिल्ली में लॉकडाउन जैसे हालात, जानें कौन सी पाबंदियां लागू

Delhi G-20 Summit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इस बार जी-20 समिट (G-20 Summit) का आयोजन दिल्ली में हो रहा है. सम्मेलन को सफल बनाने के लिए दिल्ली शहर की रफ्तार पर भी ब्रेक लग जाएगा. 7 तारीख से लेकर 11 तारीख तक के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है. हालांकि यह स्पष्ट कर दिया गया है कि जरूरी सेवाओं और मेडिकल इमर्जेंसी वाले वाहनों के लिए दिल्ली में कोई रोक नहीं लागू होगी. लोगों से अपील की गई है कि घर से निकलने से पहले अपने इलाके के लिए जारी ट्रैफिक एडवाइजरी को ध्यान से पढ़ें. रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट पर निकलने वाले यात्रियों को भी पूरी तैयारी के साथ ज्यादा वक्त साथ में रखकर निकलना चाहिए. जानें दिल्ली में उन दिनों में कौन से रूट के लिए क्या पाबंदियां हैं. 

नई दिल्ली और आसपास के लिए प्रतिबंध 
नई दिल्‍ली जिला और थाना के एरिया में आने वाले सभी बैंक, कॉमर्शियल संस्थान, दुकानें, कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल प्रतिष्ठान 8 सितंबर 2023 से 10 सितंबर 2023 तक बंद रहेंगे. इस इलाके में आने वाले शैक्षणिक संस्थान भी इस दौरान बंद रहेंगे. शिखर सम्मेलन के मुख्य स्थल लुटियंस दिल्ली में बसों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। अंतरराज्यीय बसों को जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान दिल्ली में प्रवेश की अनुमति होगी लेकिन आईएसबीटी यात्रा का अंतिम पड़ाव नहीं होगा

यह भी पढ़ें: मणिपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा कदम, 27 CBI केसों को गुवाहाटी HC किया ट्रांसफर

मेट्रो का परिचालन सामान्य रहेगा
स्पेशल सीपी (ट्रैफिक) एसएस यादव ने बताया कि मेट्रो सेवाएं नियंत्रित क्षेत्र के अलावा दिल्ली और बाकी हिस्सों में भी सामान्य तरीके से चलेंगे. मेट्रो से सफर पर कोई पाबंदी नहीं है लेकिन सुप्रीम कोर्ट स्टेशन पर 9 सितंबर की सुबह 5 बजे से लेकर 10 सितंबर की रात 11 बजे तक मेट्रो नहीं मिलेगी. इसके अलावा लोगों से कहा गया है कि मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने के लिए घर से पर्याप्त समय पहले निकलें ताकि डायवर्जन की स्थिति में विलंब न हो. नई दिल्ली क्षेत्रवके अंदर होटलों में वैध बुकिंग वाले गेस्ट को ठहरने की अनुमति होगी और इसके लिए टैक्सी के आने-जाने पर भी प्रतिबंध नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें: अमरमणि की रिहाई पर रोक लगाने से SC ने किया इनकार, पढ़ें वजह  

मालवाहक वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर बैन 
जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान अनुमति के साथ आवश्यक सामान ले जाने वाले वाहनों को छोड़कर अन्य मालवाहक वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर प्रतिबंध होगा. विशेष आयुक्त (यातायात) एस एस यादव ने कहा कि हवाई अड्डे से लुटियंस दिल्ली आने वाले लोगों को उनके पहचान पत्र के सत्यापन के बाद ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी. इस इलाके में आवागमन करने वाले लोग अपने साथ पहचान प्रमाण पत्र हमेशा साथ रखें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement