Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Liquor Policy Scam: शराब नीति घोटाला मामले में ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा नोटिस, 2 नवंबर को पेशी

Delhi Excise Policy Scam: दिल्ली शराब नीति घोटाला केस में अब सीएम अरविंद केजरीवाल तक जांच पहुंच गई है. प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री को नोटिस भेजा है.

Delhi Liquor Policy Scam: शराब नीति घोटाला मामले में ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा नोटिस, 2 नवंबर को पेशी

ED Summons Kejriwal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और सीएम केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री को समन भेजा है. उन्हें 2 नवंबर को पेशी के लिए बुलाया है. इस कथित घोटाले में अब तक पार्टी के कई वरिष्ठ नेता जेल जा चुके हैं. पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इस साल फरवरी से जेल में है. कुछ दिन पहले ही पार्टी के सीनियर लीडर और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी अरेस्ट किया गया है. अब मुख्यमंत्री को समन भेजा गया है. बीजेपी इसे दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई बता रही है. दूसरी ओर आम आदमी पार्टी और खुद केजरीवाल का कहना है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले अपने विरोधियों को निशाना बना रही है. इस मामले में कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है. जांच एजेंसियों के पास सबूत नहीं है.

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा गया है. ईडी ने सोमवार, 30 अक्टूबर को नोटिस जारी किया है और उनसे 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा गया है. इससे पहले अप्रैल में भी उनसे सीबीआई पूछताछ कर रही है. सोमवार को ही सीएम के खास सहयोगी और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की है. अब सीएम को समन भेजे जाने के बाद से सवाल उठ रहा है कि क्या उनकी भी गिरफ्तारी हो सकती है?

    यह भी पढ़ें: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से निपटने के लिए इन गाड़ियों पर लगेगा प्रतिबंध, जानें पूरी बात

    आम आदमी पार्टी ने बताया बीजेपी की साजिश 
    नोटिस भेजे जाने के बाद सियासी बयानबाजी का दौर भी जारी है. दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि दिल्ली में भारी बहुमत के साथ चुनकर आई सरकार को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार जांच एजेंसियों के जरिए निशाना बना रही है. जिस कथित नीति में बदलाव को घोटाला बताया जा रहा है उसके खिलाफ अब तक को पुष्ट प्रमाण नहीं पेश किया जा सका है. बता दें कि गिरफ्तारी से पहले संजय सिंह भी इसे विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश बता चुके हैं.  

    यह भी पढ़ें: विपक्षी एकता धाराशायी, उमर अब्दुल्ला के बयान ने खोली इंडिया गठबंधन की कलह 

    दिल्ली की शराब नीति पर केजरीवाल से CBI ने पूछे थे 56 सवाल
    पीटीआई के मुताबिक, इसी साल अप्रैल के महीने में सीबीआई ने दिल्ली की शराब नीति को लेकर अरविंद केजरीवाल से कुल 56 सवाल पूछे थे. सूत्रों का कहना है कि कुछ सवालों में मुख्यमंत्री ने जवाब दिए थे जबकि कुछ जवाब से जांच टीम संतुष्ट नहीं थी. केजरीवाल का कहना है कि इंडिया गठबंधन की एकता और आम आदमी पार्टी को मिल रहे समर्थन से बीजेपी बौखला गई है और इसलिए पार्टी के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement