Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Delhi Exit Poll Results 2024: दिल्ली में BJP के किला भेदने में कितनी कामयाब हुई AAP-कांग्रेस, देखें एग्जिट पोल

Delhi Exit Poll Results 2024: 2014 से दिल्ली में सभी लोकसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. 2019 में भी उसने सूपड़ा साफ कर दिया था. एग्जिट पोल्स में इस बार भी बीजेपी को सभी सीटें जीतते दिखा रहे हैं.

Latest News
Delhi Exit Poll Results 2024: दिल्ली में BJP के किला भेदने में कितनी कामयाब हुई AAP-कांग्रेस, देखें एग्जिट पोल

delhi lok sabha exit poll results 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान संपन्न होने के बाद आए एग्जिट पोल में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है. एग्जिट पोल्स में दिल्ली में AAP-कांग्रेस को बढ़ा झटका लग रहा है. अगर ये एग्जिट पोल्स सही निकलते हैं तो देश की राजधानी में बीजेपी एक बार फिर क्लीन स्वीप कर रही है. 

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में बीजेपी को 5-6 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस-AAP गठबंधन को 0-1 सीट मिल सकती है. वोटिंग प्रतिशत की बात करें तो बीजेपी को 54 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. इंडिया गठबंधन को 44 फीसदी और अन्य को मात्र 2 फीसदी वोट मिल सकते हैं.

टीवी9 भारतवर्ष POLSTRAT और People’s Insight के एग्जिट पोल भी सभी 7 सीटों बीजेपी को जीतता बता रहा है. इंडिया गंठबंधन का खाता भी नहीं खुलता दिख रहा है. बीजेपी को 57.47% वोट मिल रहे हैं. वहीं कांग्रेस-AAP 36.2 प्रतिशत वोट मिल सकता है. अन्य के खाते में  6.33 फीसदी वोट जाने की अनुमान है.


यह भी पढ़ें- Exit Poll Results 2024: दक्षिण में किसका चला जादू, एग्जिट पोल के आकंड़ों ने चौंकाया


हैट्रिक लगाएगी बीजेपी?
2014 से दिल्ली में सभी लोकसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. 2019 में भी उसने सूपड़ा साफ कर दिया था. अबकी बार भी अगर सातों सीट जीतने में कामयाब हुई तो उसकी हैट्रिक लग जाएगी.

हालांकि, इस बार पार्टी ने अपने 6 सांसदों का टिकट काटकर नए चेहरों को मैदान में उतारा है. इस बार बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन से था. ऐसा पहली बार हुआ जब कांग्रेस-AAP ने संयुक्त उम्मीदवार उतारे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement