Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi MCD Mayor Election: दिल्ली MCD मेयर चुनाव से पहले भारी हंगामा, AAP और बीजेपी पार्षद आपस में भिड़े

Delhi MCD Mayor Election: उपराज्यपाल ने बीजेपी के 10 सदस्यों को मनोनीत किया है. इन्हें शपथ दिलाने को लेकर हंगामा हो रहा है.

Delhi MCD Mayor Election: दिल्ली MCD मेयर चुनाव से पहले भारी हंगामा, AAP और बीजेपी पार्षद आपस में भिड़े

दिल्ली में एमसीडी मेयर चुनाव से पहले भारी हंगामा हो गया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली एमसीडी (Delhi MCD) के मेयर पद के चुनाव से पहले ही सदन में भारी हंगामा हो गया है. चुनाव से पहले मनोनीत सदस्यों को शपथ दिलाई जा रही थी लेकिन इससे पहले ही आम आदमी पार्टी (AAP) के सदस्य पीठासीन अधिकारी की कुर्सी के पास पहुंचे और नारेबाजी करने लगे. इसके बाद बीजेपी (BJP) भी आमने-सामने आ गई. उपराज्यपाल की ओर से बीजेपी के 10 पार्षदों को मनोनीत किया गया है. इन सदस्यों को शपथ दिलाई जा रही थी. इसी दौरान हंगामा शुरू हो गया. 

एलजी ने मेयर चुनाव के लिए बीजेपी की पार्षद सत्या शर्मा को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया. इसपर AAP ने आपत्ति जताई है. पीठासीन अधिकारी का काम होगा कि दिल्ली नगर निगम में मेयर का चुनाव करवाए. पीठासीन अधिकारी के शपथ लेने के बाद उन्होंने उपराज्यपाल द्वारा मनोनीत सदस्यों को शपथ लेने को कहा. जब मनोनीत सदस्यों की शपथ ग्रहण शुरू हुआ तो आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया.

तीन रंग के होंगे बैलेट पेपर
चुनाव में बैलेट पेपर का कलर कोड तय किया जा चुका है. चुनाव में तीन रंग के बैलेट पेपर होंगे. मेयर पद के लिए सफेद रंग का बैलेट पेपर का इस्तेमाल किया जाएगा. वहीं डिप्टी मेयर के लिए हरे और स्टैंडिंग कमेटी मैंबर्स के लिए गुलाबी रंग के बैलेट का इस्तेमाल किया जाएगा. शुक्रवार को सबसे पहले सभी पार्षद शपथ लेंगे. फिर 11 बजे के करीब मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव होगा. ये सारा कार्यक्रम सिविक सेंटर के चौथे फ्लोर पर होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement