Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MCD की स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में जमकर हुई मारपीट, दोबारा चुनाव कराने का ऐलान

MCD Standing Committee Voting: दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के सदस्यों का चुनाव रद्द कर दिया गया है.

MCD की स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में जमकर हुई मारपीट, दोबारा चुनाव कराने का ऐलान

Delhi MCD Standing Committee

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली एमसीडी एक बार फिर मारपीट का अखाड़ा बन गया है. शुक्रवार को स्टैडिंग कमेटी के लिए वोटिंग तो हुई थी लेकिन मतगणना के दौरान ऐसा बवाल हुआ कि चुनाव फिर से रद्द करना पड़ा. AAP और बीजेपी के पार्षदों के बीच जमकर लात-घूंसे चले. एससीडी का सदन कम WWE का रिंग ज्यादा लग रहा था. जहां पार्षद कोई किसी के बाल खींच रहा था तो कोई किसी को मुक्का मार रहा था. हालात ऐसे हो गए कि सदन को 27 फरवरी तक स्थगित करना पड़ा. अब 27 फरवरी को फिर से वोटिंग होगी.

बता दें कि स्टेंडिंग कमेटी के लिए वोटिंग तो शांतिपूर्ण तरीके से हो गई थी लेकिन मतगणना के दौरान विवाद तब शुरू हो गया जब बीजेपी ने एक मत को अमान्य किए जाने पर आपत्ति जताई. पहले सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) के सदस्य टेबल पर चढ़ गए और फिर बीजेपी ने जमकर बवाल काटा.  बीजेपी का कहना है कि जिस वोट को मेयर ने अमान्य घोषित किया उसमें गलती से नंबर लिख गया था.

ये भी पढ़ें- MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में फिर बवाल, वोटों की गिनती के दौरान जमकर चले लात-घूंसे, महिला के बाल खींचे  

बीजेपी की एक वोट लेकर हुआ बवाल
दरअसल, बीजेपी के पार्षद ने अपने वोट में 2,2,1 लिख दिया. जबकि एक नंबर दोबारा लिखना गलत है वो इनवेलिड माना जाता है. इसी के आधार AAP की मेयर शैली ओबेरॉय ने बीजेपी पार्षद की वोट को अमान्य घोषित कर दिया. जबकि बीजेपी का कहना है कि 2 के आगे 2 गलती से लिख गया. इसी एक अमान्य वोट को लेकर सदन में हंगामा शुरू हो गया और मारपीट तोड़फोड़ की स्थिति पैदा हो गई. मेयर और अधिकारियों को जान बचाकर भागना पड़ा.

बिना वॉर्निंग के गेंदबाज कर सकता है नॉन स्ट्राइकर को आउट, वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी के सदस्यों ने दिया सुझाव

एक पार्षद हो गया बेहोश
हंगामे के बीच एक पार्षद अशोक मनु अचेत हो गए और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. आप विधायक आतिशी ने आरोप लगाया कि भाजपा के सदस्य उस वक्त आक्रोशित हो गए और उन्होंने मेयर पर हमला कर दिया जब उन्हें यह आभास हुआ कि उनकी पार्टी चुनाव हार जाएगी. वहीं, भाजपा पार्षद पंकज लूथरा ने आरोप लगाया कि यह 'आप' की गलती थी जिससे बवाल हुआ. पंकज, स्थायी समिति चुनाव में एक उम्मीदवार हैं. स्थायी समिति के छह सदस्यों के लिए चुनाव प्रक्रिया सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई और दोपहर 2:30 बजे संपन्न हुई. चुनाव संपन्न होने के दस मिनट बाद मतगणना शुरू हुई. जो दो घंटे से अधिक समय तक चली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement