Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MCD to hike Transfer Duty: दिल्ली में घर खरीदना होगा और महंगा, प्रॉपर्टी खरीदने पर लगेगा ज्यादा चार्ज

MCD to hike Transfer Duty: MCD ने दिल्ली में प्रॉपर्टी की खरीद पर लगने वाले ट्रांसफर फीस में एक फीसदी का इजाफा कर दिया है.

MCD to hike Transfer Duty: दिल्ली में घर खरीदना होगा और महंगा, प्रॉपर्टी खरीदने पर लगेगा ज्यादा चार्ज

दिल्ली में घर खरीदना अब और महंगा हो जाएगा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अगर आप भी दिल्ली में घर खरीदने का सपना देख रहे हैं तो आपको झटका लग सकता है. दिल्ली में घर और महंगे होने जा रहे हैं. दिल्ली नगर निगम (MCD) ने 25 लाख रुपये से ज्यादा की प्रॉपर्टी की खरीद पर ट्रांसफर फीस एक प्रतिशत बढ़ाने का फैसला किया है. जल्द ही बढ़ी हुई दरें लागू होंगी.  

ट्रांसफर फीस में होगा इजाफा 
जानकारी के मुताबिक बढ़ोतरी के बाद पुरुषों के लिए ट्रांसफर फीस चार प्रतिशत और महिलाओं के लिए तीन प्रतिशत हो जाएगी. एमसीडी की ओर से एक दिन पहले इस संबंध में प्रस्ताव पेश किया गया है. प्रस्ताव दिल्ली नगर निगम (MCD) के विशेष अधिकारी द्वारा पारित किया गया था, जिन्हें नया सदन चुने जाने तक निगम को चलाने का अधिकार दिया गया है.

MCD ने प्रस्ताव की दी मंजूरी 
आधिकारिक सूत्रों ने कहा, ‘स्थायी समिति के तौर पर विशेष अधिकारी के समक्ष 25 लाख रुपये से अधिक मूल्य की संपत्तियों पर ट्रांसफर फीस में एक प्रतिशत की वृद्धि करने का प्रस्ताव रखा गया था. प्रस्ताव को एसओ (विशेष अधिकारी) ने मंजूरी दे दी. बढ़ोतरी के बाद पुरुषों के लिए ट्रांसफर फीस चार प्रतिशत और महिलाओं के लिए तीन प्रतिशत हो जाएगी.’

ये भी पढ़ेंः नेशनल हेराल्ड केस: फिर बढ़ीं सोनिया-राहुल की मुश्किलें, ED ने किया तलब

क्यों लिया फैसला 
दरअसल अभी राष्ट्रीय राजधानी में संपत्ति की बिक्री और खरीद पर ट्रांसफर फीस पुरुषों के लिए तीन प्रतिशत और महिलाओं के लिए दो प्रतिशत है. फिलहाल एमसीडी की वित्तीय हालत ठीक नहीं है, क्योंकि 7,200 करोड़ के राजस्व वाली एमसीडी का वार्षिक खर्च नौ हजार करोड़ है. इससे विकास कार्य तो बाधित हैं ही, इसमें काम कर रहे कर्मचारियों को वेतन देने में भी दिक्कत हो रही है. इसे देखते हुए एमसीडी ने सभी विभागों को राजस्व में बढ़ोतरी की योजना बनाने को कहा है.

ये भी पढे़ंः PM मोदी आम चूस या काटकर खाते हैं? अक्षय का खुलासा, क्यों पूछा था यह सवाल

(इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement