Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दवाई पहुंचाने जा रहा ड्रोन गिरने से रुक गई दिल्ली मेट्रो, जानिए कहां और कैसे हुआ हादसा

Delhi Metro Latest Update: राजधानी दिल्ली में मेट्रो की लाइन पर एक ड्रोन गिर जाने की वजह से मेट्रो की सेवाएं कुछ देर के लिए रोकनी पड़ गईं.

दवाई पहुंचाने जा रहा ड्रोन गिरने से रुक गई दिल्ली मेट्रो, जानिए कहां और कैसे हुआ हादसा

Delhi Metro

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ड्रोन की टेक्नोलॉजी विकसित होने के साथ-साथ कई क्षेत्रों में ड्रोन का इस्तेमाल खूब होने लगा है. सामानों की डिलीवरी के लिए भी ड्रोन का इस्तेमाल शुरू कर दिया गया है. ऐसा ही एक ड्रोन (Drone) रविवार को दिल्ली मेट्रो के लिए मुश्किल का सबब बन गया. दवा पहुंचाने जा रहा ड्रोन दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के ट्रैक पर गिर गया. ट्रैक पर ड्रोन गिरने की वजह से मेट्रो की सेवाएं कुछ देर के लिए रोकनी पड़ीं. हालांकि, ड्रोन को रास्ते से हटाने के बाद अब मेट्रो की सेवाएं फिर से शुरू कर दी गई हैं. हालांकि, इस तरह के हादसे ने ड्रोन को सवालों के घेरे में ला दिया है.

दिल्ली मेट्रो ने बताया कि यह हादसा दिल्ली के जसोला विहार से गुजरने वाले मेट्रो ट्रैक पर हुआ. इसकी वजह से जसोला विहार शाहीन बाग से बोटैनिकल गार्डन के बीच मेट्रो सेवाएं रोकनी पड़ीं. जो ड्रोन मेट्रो ट्रैक पर गिरा था, वह किसी जरूरतमंद के यहां दवा पहुंचाने जा रहा था. पुलिस ने बताया कि कुछ ही समय में ड्रोन को हटाकर मेट्रो सेवाएं दोबारा चालू कर दी गईं.

यह भी पढ़ें- कोटा के इस मंदिर में है छात्रों की आस्था, NEET-JEE में सिलेक्शन के लिए लिखते हैं अपनी विश

कुछ ही समय में चालू हो गई मेट्रो
मेट्रो की मैजेंट लाइन नोएडा में बोटैनिकल गार्डेन से शुरू होकर जनकपुरी पश्चिम तक जाती है. यही लाइन दिल्ली एयरपोर्ट के डोमेस्टिक टर्मिनल को भी मेट्रो से जोड़ती है. दिल्ली मेट्रो ने अपने ट्वीट में बताया था कि सुरक्षा कारणों से जसोला विहार शाहीन बाग और बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के बीच सेवाएं रोकी गई हैं. इसके कुछ ही देर बाद DMRC ने एक और ट्वीट करके बताया कि मैजेंटा लाइन की मेट्रो सेवाएं शुरू कर दी गई हैं.

यह भी पढे़ं- कोरोना से निपटने की तैयारी, देश के सभी अस्पतालों में 27 दिसंबर को होगा मॉक ड्रिल

फिलहाल, इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि ड्रोन किस कंपनी के लिए दवाएं लेकर जा रहा था और क्या कारण था कि ड्रोन मेट्रो के ट्रैक पर आ गिरा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement