Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली के सरकारी स्कूल में मिड-डे मील खाने से 70 बच्चों की बिगड़ी हालत, सरकार ने लिया एक्शन

Delhi News: दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि सभी बच्चों की हालत स्थिर है. छात्रों को डाबरी के डीडीयू अस्पताल और दादा देव अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दिल्ली के सरकारी स्कूल में मिड-डे मील खाने से 70 बच्चों की बिगड़ी हालत, सरकार ने लिया एक्शन

Delhi School News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील के खाने के बाद शुक्रवार को लगभग 70 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पुलिस उपायुक्त मनोज सी. ने बताया कि उन्हें शाम में जानकारी मिली कि  सागरपुर के दुर्गापार्क स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय स्कूल में छठी से आठवीं कक्षा के लगभग 70 छात्रों ने मिड डे मील के खाने के बाद उल्टी और पेट दर्द की शिकायत की है. अब दिल्ली सरकार ने इस मामले में  FIR दर्ज कर ली गई.

इस मामले में डीसीपी ने बताया कि पुलिस की एक टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और पाया कि छात्रों को डाबरी के डीडीयू अस्पताल और दादा देव अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्कूल अधिकारियों के मुताबिक, छात्रों को मिड डे मील के खाने के बाद सोया जूस दिया गया, जिस वजह से उन्हें पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत हुई. जिसके बाद क्राइम टीम को मौके पर बुलाया गया और खाने एवं जूस के सैंपल साक्ष्य के रूप में एकत्र किए गए.

इसे भी पढ़ें- ग्रीस के बाद अब बेंगलुरु पहुंचे पीए मोदी, ISRO के वैज्ञानिकों से करेंगे मुलाकात

अधिकारी ने बताई वजह 

 डीसीपी ने बताया कि कक्षा 6वीं से 8वीं तक के छात्रों को लंच में पूड़ी-सब्जी परोसने के बाद सोया जूस वितरित किया गया था. पेट दर्द की शिकायत मिलने पर खाना और जूस का आगे वितरण करने से रोक दिया गया. डीसीपी ने बताया कि फिलहाल सभी छात्रों की हालत स्थिर है और सभी का इलाज चल रहा है. अधिकारी के मुताबिक जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली सरकार के अन्य अधिकारी ने बताया कि  स्कूल में मिड डे मील उपलब्ध कराने वाले को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. प्रदाता को 24 घंटे के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है.

इसे भी पढ़ें- 'चंद्रमा पर तिरंगा फहराकर भारत ने दुनिया को दिखाया अपना सामर्थ्य,', ग्रीस में बोले पीएम मोदी

बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर बोला हमला 

इस घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि शिक्षा मंत्री आतिशी, जो पिछले कुछ हफ्तों में दिल्ली भर के स्कूलों और आंगनवाड़ियों में घूम-घूमकर छात्रों के लिए सर्वोत्तम सुविधाओं का दावा कर रही हैं. उन्हें मध्याह्न भोजन के कारण छात्रों के भोजन विषाक्तता की बार-बार होने वाली घटनाओं पर जवाब देना चाहिए. इसके साथ उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों का पता लगाया जाना चाहिए, जो बच्चों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement