Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Today Weather: आज से इन राज्यों में चलेगी शीतलहर, दिन में भी छाएगा कोहरा, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Winter Update: उत्तर भारत के राज्यों का तापमान तेजी से गिर रहा है. कई राज्यों में शीतलहर का प्रकोप जारी है. दिन में भी लोगों को राहत नहीं मिलेगी. 

Today Weather: आज से इन राज्यों में चलेगी शीतलहर, दिन में भी छाएगा कोहरा, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में ठंड फिर बढ़ेगी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather) से लेकर उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड (Weather Forecast) ने असर दिखाना शुरू कर दिया है. लोगों को इससे परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. रात के अलावा अब दिन में भी लोगों को सर्दी से बचने के लिए अलाव और अन्य चीजों का सहारा लेना पड़ा रहा है. कोहरे के कारण विजिबिलिटी पर भी इसका असर पड़ रहा है. कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं तो कई राज्यों में एक्सीडेंट के मामले भी सामने आए हैं.  

पंजाब में आज होगा सबसे ठंडा दिन
पहाड़ी राज्यों में लगातार बर्फबारी हो रही है. कश्मीर से लेकर हिमाचल और उत्तराखंड के कई जिलों में बर्फबारी के कारण इसका असर मैदान इलाकों पर भी देखने को मिल रहा है. मैदानी इलाकों का तापमान भी तेजी से गिर रहा है. वहीं शीतलहर ने भी लोगों को परेशान कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब में आज तापमान तेजी से नीचे गिरेगा. पड़ोस के पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से राज्य में रात का न्यूनतम तापमान 5 और दिन का अधिकतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इसके चलते पंजाब में इस सीजन का आज सबसे ठंडा दिन होगा.

ये भी पढ़ेंः चीन से लौटा कारोबारी मिला कोरोना पॉजिटिव, इंटरनेशनल पैसेंजर्स के लिए नई गाइडलाइंस जारी की गईं
 
इन राज्यों में छाया रहेगा कोहरा
मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. वहीं हरियाणा में भी रात का तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस पर रहने की उम्मीद है. भारत मौसम विभाग के मुताबिक आज भी यूपी, हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़ और दिल्ली एनसीआर में कोहरा  छाया रहेगा. साथ ही सिक्किम, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, बिहार, बंगाल और त्रिपुरा में भी लोगों को तेज ठंड का अहसास होगा. इन राज्यों में कई हिस्सों में आज कोहरा रह सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement