Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Foreceast: दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में कम हुई ठंड लेकिन कोहरा जारी, जानिए कब लौटेगी शीतलहर

Delhi Weather Report Today: देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे एनसीआर क्षेत्र को ठंड से थोड़ी राहत तो मिली है लेकिन घना कोहरा अभी भी जारी है.

Weather Foreceast: दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में कम हुई ठंड लेकिन कोहरा जारी, जानिए कब लौटेगी शीतलहर

Delhi Cold and Weather Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल की शुरुआत से पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड (Cold Wave) से जूझ रहा था. बीते दो-तीन दिनों से तापमान थोड़ा बढ़ा है और मामूली राहत मिली है. ठंड कम होने के बावजूद दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में घना कोहरा (Fog in Delhi) छाया हुआ है. कोहरो के चलते रेलगाड़ियां लेट चल रही हैं और एयरपोर्ट से होने वाली उड़ाने भी प्रभावित हो रही हैं. मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि अभी तीन-चार दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा. आने वाले कुछ दिनों में उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश के भी आसार जताए गए हैं. बारिश के बाद ठंड एक बार फिर से बढ़ सकती है.

ठंड कम होने के बावजूद सबसे बड़ी समस्या कोहरा है. मंगलवार को दिनभर और बुधवार सुबह भी घना कोहरा छाया हुआ है. घने को कोहरे के चलते रेलगाड़ी, हवाई जहाज और सड़क पर चलने वाली गाड़ियों को काफी समस्या हो रही है. 3 दिन पहले तक जहां दिल्ली का तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस चल रहा था. वहीं, मगंलवार को सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस था. धूप निकलकी वजह से अधिकतम तापमान 18.7 डिग्री तक था. सफदरजंग में ही सोमवार का न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री था.

यह भी पढ़ें- 2022 में सबसे प्रदूषित शहर रहा दिल्ली, जानिए गाजियाबाद और नोएडा का क्या है हाल

बारिश का भी है अनुमान
दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा और यूपी के भी ज्यादातर इलाकों में अगले चार दिनों तक ठंड से राहत रहेगी. हालांकि, कोहरा बड़ी समस्या पैदा कर सकता है. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में बुधवार और गुरुवार को हल्की बूंदाबांदी या बारिश भी हो सकती है. अनुमान है कि अगले तीन-चार दिन में ठंड थोड़ी और कम हो गी और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक पहुंच जाएगा.

यह भी पढ़ें- इन 9 राज्यों में 15 जनवरी को होने वाली है बारिश, भयानक ठंड के लिए हो जाएं तैयार

आपको बता दें कि कड़ाके की ठंड की वजह से ही दिल्ली समेत कई राज्यों में 8वीं तक के स्कूलों में 15 जनवरी तक छुट्टी कर दी गई है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली के अलावा हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के भी कई इलाकों में बुधवार और गुरुवार को घना कोहरा छाया रह सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement